Khabarhaq

रोजा इफ्तार पार्टी से बढ़ता है आपसी भाईचारा- हबीब हवन नगर

Advertisement

 

रोजा इफ्तार पार्टी से बढ़ता है आपसी भाईचारा- हबीब हवन नगर

 

यूनुस अलवी,

नूंह, 

जिले के खंड फ़िरोजपुर झिरका के बड़े गांव साकरस में जुमेरात को जुबेर बेसर की ओर से

इफ्तियार पार्टी का आयोजन किया गया, जिसमे हरियाणा हज कमेटी के पूर्व सदस्य एवम भाजपा नेता मोहम्मद हबीब हवननगर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस मौके पर हबीब हवननगर को पगड़ी बांध कर सम्मानित किया गया वही सैंकड़ों लोगो ने इफ्तार दावत में पहुंच रोजा खोला। मेवात की गंगा-जमुना तहजीब और आपसी भाईचारे को बढ़ावा का एक नजारा देखा गया।

के लिए डा. महेश द्वारा दी गई रोजा इफ्तार पार्टी की लोगों ने जमकर तारीफ भी की है।

इस मौके पर मोहम्मद हबीब हवन नगर ने कहा कि रोजा इफ्तार पार्टी में एक साथ बैठकर रोजा खोलने से आपसी भाईचारा और प्यार-प्रेम बढ़ता है। मेवात वीरों और शहीदों की धरती है। यहां के लोगों ने आजादी की लड़ाई में भी अपनी शहादत दी है। यहां पर रोजा इरफ्तार पार्टी वर्षों से चली आ रही है। यहां पर न केवल हिंदु और मुस्लिम दोनों समुदाय के लोग आपस में भाईचारे के साथ रहते हैं बल्कि एक-दूसरे के त्योहारों को भी आपस में मिलकर खुशी से मनाते हैं। उन्होंने लोगों से अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाने का आह्वान भी किया। शिक्षा के बल पर ही मेवात क्षेत्र की तरक्की हो सकती है। अब मेवात के युवा भी पढ-लिखकर आफिसर बनकर क्षेत्र, प्रदेश में ही नहीं बल्कि देश में भी रौशन कर रहे हैं। अब मेवात क्षेत्र के मुस्लिम ही नही बल्कि दलित समाज के लोग भी अब शिक्षा के महत्व को समझने लगे हैं और अपने बच्चों की शिक्षा पर पूरा जोर दे रहे हैं।

हबीब हवन नगर का कहना है कि इस्लाम धर्म में रोजा इफ्तार कराने का बड़ा महत्व है। उलेमा बताते हैं कि किसी एक व्यक्ति का रोजा इफ्तार कराने पर उतना ही सवाब यानी पुण्य मिलता है जितना रोजा रखने वाले को लेकिन रोजा रखने वाले के सवाब में कोई कमी नहीं की जाती है।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website