Khabarhaq

अतिरिक्त मुख्य सचिव के आदेश के बाद एसडीएम फिरोजपुर झिरका ने किया मंडी का दौरा

Advertisement

अतिरिक्त मुख्य सचिव के आदेश के बाद

एसडीएम फिरोजपुर झिरका ने किया मंडी का दौरा

किसानों को होने वाली समस्याओं को करेंगे दूर, उपज लेकर मंडी आएं किसान : एसडीएम

अख्तर अलवी

फिरोजपुर झिरका।

शुक्रवार को एसडीएम डा. चिनार चहल ने स्थानीय अनाज मंडी स्थित सरकारी खरीद केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के उपरांत उन्होंने मार्केट कमेटी कार्यालय परिसर में खरीद एजेंसियों, मार्केट कमेटी अधिकारियों तथा व्यापार मंडल के सदस्यों संग एक बैठक भी की।

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार ने सरकारी खरीद केंद्रों पर फसल खरीदने के लिए व्यापक और उचित प्रबंध किए गए हैं। किसानों को सरकार द्वारा निर्धारित उनकी फसल का उचित मूल्य मिले इसके लिए खरीद एजेंसियों को भी दिशा निर्देशित किया गया है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से इस बारे में चर्चा करते हुए बताया कि अब से कुछ समय बाद मंडी में गेहूं की आवक शुरू हो जाएगी, ऐसे में जब किसान अपनी उपज लेकर मंडी पहुंचे तो उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। वहीं सरसों लेकर मंडी पहुंच रहे किसानों ने एसडीएम के समक्ष कई समस्याओं को रखा, जिसपर उन्होंने मार्किट कमेटी के अधिकारियों को किसानों की समस्याओं के समाधान हेतु एक कमेटी का गठन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा किसान देश का अन्न दाता है, वो बड़े परिश्रम से धरती के सीने से उपज उगाता है, ऐसे में यह सुनिश्चित होना चाहिए कि मंडी में उपज लाने वाले किसानों को किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

उधर मार्किट कमेटी के सचिव राजवीर ने बताया कि वर्तमान में पूरे इलाके के अंदर गेहूं की फसल का उठान तेजी से किया जा रहा है। गेहूं का उठान होने के पश्चात ही मंडी में गेहूं की आवक शुरू हो जाएगी। सचिव ने बताया कि मंडी में अभी कम ही सरसों की उपज आ रही है। अगले माह में इसकी आवक में और तेजी आएगी।

चित्र परिचय : फसल खरीद का जायजा लेने अनाज मंडी पहुंची एसडीएम डा. चिनार चहल। 

 

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website