Khabarhaq

जो जमीन पर एक पेड़ लगाता है, अल्लाह उसके लिए जन्नत में बाग लगाता है – फिरोज खान

Advertisement

जो जमीन पर एक पेड़ लगाता है, अल्लाह उसके लिए जन्नत में बाग लगाता है – फिरोज खान

 

यूनुस अलवी,

मेवात,

राष्ट्रीय लोक कलाकार एवं खिदमत ए खल्क चैरिटेबल ट्रस्ट भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज खान हिन्दुस्तानी.ने कहा कि जो व्यक्ति जमीन पर एक पेड़ लगाता है तो अल्लाह उसके लिए जन्नत में बाग लगाता है। इतना ही नहीं अल्लाह दुनीया ओर आखिरत मे उसके लिए भलाई के फैसले करता है पेड़ लगाना मानव जाती के लिए बड़ी खिदमत है। वही खिदमत ए खल्क चैरिटेबल ट्रस्ट ईस सिजन मे मन्दिर मस्जिद गुरूद्वरा चर्च सभी धार्मिक स्थल एवं आम स्थानो पर पौधारोपण कर युवाओ को पौधारोपण के लिए प्रेरित कर रहा है।

खिदमत ए खल्क चैरिटेबल ट्रस्ट भारत की ओर से नूंह में नहर कलोनी पल्ला स्थित मस्जिद फातमा मे पौधारोपण किया गया। इस मौके पर फिरोज खान हिन्दुस्तानी.ने अपनी शायरी ओर लोक विधा के माध्यम से लोगों को पौधारोपण के लिए प्रेरित किया। खिदमत ग्रुप के बाल लोक कलाकार मौहम्मद हारून मौहम्मद युसुफ ने पेड़ लगाओ जिवन बचाओ, नज्म कविता.के जरिए पौधारोपण के लिए आम जनमानस को जागरूक किया। खिदमत ग्रुप के राष्ट्रीय कलाकार चिराग खान ने अधिक से अधिक पेड़ लगाने की अपील की और कहा की पर्यावरण संरक्षण के लिए हमारी राज्य एवं केंद्र सरकार निरंतर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप एवं उपायुक्त धीरेन्द्र खडगटा नूह का पौधारोपण के लिए अभियान चलाकर कर सबको जागरूक करना सराहनीय कदम है।

इस मौके पर मस्जिद फातमा ईमाम शौकीन रहना आसीम लम्बरदारं समाज सेवी सकील जाहीद भोला पवन परमिंदर पहलवान समीर .सुरेनदर सिंह सोहेल पुनहाना दिलसाद शमीम .आबीद. अकबर. जाकीर हासम साहीद मुस्तफा आदी मौजूद रहे।

 

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

मेवात को करीब 800 टीजीटी और पीजीटी अध्यापक मिलने के बाद भी भारी टोटा  • नूंह जिला केवल डीईओ और एक बीईओ के सहारे चल रहा है। • मेवात शिक्षा केडर को मिले करीब 325 पीजीटी अध्यापक  • जल्द ही जेबीटी अध्यापक मिल सकते हैं। • जिले में अभी भी करीब 4900 अध्यापकों की भारी कमी है।

मेवात के पुलिस कप्तान विजय प्रताप बोले :- जनता के सहयोग से मेवात को अपराध व नशा मुक्त बनाया जाएगा • अपराधी, अपराध छोड़ दें या फिर जिला, किसी को बख्शा नहीं जाएगा • एसपी का पदभार संभालने के बाद पहली बार पत्रकारों से रूबरू हुए।

Please try to copy from other website