Khabarhaq

*Vedio के साथ पूरी खबर देखे* • कांग्रेस की सरकार बनने पर मेवात यूनिवर्सिटी, मेवात कैनाल और अलवर बोर्डर तक फोरलेन बनेगा और रेल की सीटी बजेगी – भूपेंद्र सिंह हुड्डा,

Advertisement

कांग्रेस की सरकार बनने पर मेवात यूनिवर्सिटी, मेवात कैनाल और अलवर बोर्डर तक फोरलेन बनेगा और रेल की सीटी बजेगी – भूपेंद्र सिंह हुड्डा
• नूंह में लोकसभा चुनाव की तरह विधानसभा चुनाव से पहले भी सांप्रदायिक झगड़े करा सकती है भाजपा – उदयभान
• मेवात आतंकवादियों की नहीं देशभक्त बलिदानियों की धरती है – आफताब अहमद
यूनुस अलवी 
नूंह/मेवात
कांग्रेस पार्टी की ओर से रविवार को नूंह की अनाज मंडी में जिला स्तरीय कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष उदय भान, गुरुग्राम से लोकसभा उम्मीदवार रहे राज बब्बर, सीएलपी उपनेता चौधरी आफताब अहमद मेवात कांग्रेस प्रभारी ललित नागर, विधायक मामन खान, विधायक इल्यास, पूर्व विधायक शाहिदा खान सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता और हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मोजूद रहे।
  इस मौके पर लोगो को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्य मंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में करीब 2 लाख कर्मचारियों के पद खाली पड़े है, भाजपा सरकार युवाओ को पक्की नौकरी देने की जगह भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुके हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से कच्ची नौकरी दे रही है। प्रदेश में नौकरी परचून की दुकान की तरह बेची जा रही है। पिछले दस साल में भाजपा सरकार ने मेवात का कोई काम नहीं किया। कांग्रेस की सरकार बनने पर मेवात यूनिवर्सिटी, मेवात कैनाल और नूंह से अलवर बोर्डर तक फोरलेन बनाया जाएगा और कांग्रेस राज में ही मेवात में रेल की सीटी बजेगी।  उन्होंने कहा उनकी सरकार आने पर 6000 बुढ़ापा पेंशन, 300 यूनिट बिजली मुफ्त, दो लाख पक्की सरकारी नौकरी, गैस सिलेंडर 500 रुपए, 100- 100 गज के प्लाट और उनमें दो कमरे बनाए जाएंगे। पदक लाओ पद पाओ योजना फिर शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी जिसे टिकिट दे उसे जीते और जो पार्टी से बगावत कर भाजपा को फायदा करने का काम करे जनता उसकी जमानत जप्त कराए। 
वही बाद में पत्रकारों से बात चीत करते हुए पूर्व मुख्य मंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जेजेपी नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि राज्य सभा का चुनाव दुष्यंत या दिग्विजय चौटाला लड़े और जेजेपी पहले अपने 10 विधायक लेकर आए, कांग्रेस पार्टी उनको समर्थन कर सकती है। हुड्डा ने आरोप लगाया जेजेपी भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए काम कर रही है।
वही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदय भान ने जनसभा और पत्रकारों को संबोधित करते हुए आशंका जताई कि लोकसभा चुनावों की तरह विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा नूंह में सांप्रदायिक झगड़ा करा सकती है। उदय भान ने कहा कि आज भाजपा की प्रदेश सरकार ने प्रदेश को कर्ज में डुबो दिया है। आज पैदा होने वाला बच्चा एक लाख 62 हजार 300 रुपए का कर्ज लेकर पैदा होता है। उन्होंने कहा विधानसभा चुनावों में जीतने वाले उम्मीदवार की टिकिट दिया जाएगा और जो कांग्रेस उम्मीदवार को हराने के लिए खड़ा हो जनता को चाहिए कि उसकी जमानत जप्त कराओ। वही उदय भान ने संगठन को लेकर कहा कि कांग्रेस पूरी तरह संगठित है, उसका ही नतीजा हे कि लोकसभा चुनावो में कांग्रेस पार्टी ने 19.5 फीसदी अधिक वोट हासिल की है। कांग्रेस के सारे प्रोग्राम योजना के तहत हो रहे है। हर जिला में पार्टी ने प्रभारी नियुक्त किए हुए हैं। उन्होंने कहा लोकसभा चुनावो में भाजपा ने  नफरत का बाजार गर्म किया, जुमले बाजी का सहारा लिया, संविधान को बदलने के लिए जनता से 400 पार सीट मांगी, उनके मंसूबों को जनता ने धराशाई कर दिया।
लोकसभा प्रत्याशी रहे राज बब्बर ने लोकसभा चुनाव में वोट और समर्थन के लिए मेवात के लोगों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि लोकसभा नतीजों से स्पष्ट संकेत निकलकर सामने आया है कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। पार्टी की सरकार बनने पर प्रदेश में फिर से विकास, भाईचारे और 36 बिरादरी की एकता मजबूती मिलेगी।
 विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि मेवात आतंकवादियों की नहीं बल्कि देशभक्त शहीद बलिदानियों की धरती है। भाजपा सरकार नफरत की राजनीति करती है, कांग्रेस विधायक तक पर झूठी यूएपीए जेसी गंभीर धाराएं लगाकर दबाने का काम कर रही है।
उन्होंने कहा नूंह के लोगों ने लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए लड़ाई लड़ी है। आज लोकतंत्र- संविधान की रक्षा के लिए बीजेपी को सत्ता से हटाना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा दस साल से बीजेपी और इनके सहयोगियों के मेवात में कुछ नहीं किया बल्कि जो कांग्रेस ने योजनाएं शुरू की थी उनको भी पूरा नहीं किया। भाजपा की नीति प्रदेश के विकास की नहीं ब्लकि समाज में फूट डालो राज करो की रही। आफताब अहमद ने कहा  शहीद हसन खान मेडिकल कॉलेज को आगे बढ़ाने के बजाय भाजपा ने इसे बर्बाद करने का काम किया है।
इस मौके पर विधायक मामन खान, मो इलियास, पूर्व विधायक शाहिदा खान, ललित नागर, मो इज़राइल,  महताब अहमद, इकबाल जेलदार, इब्राहिम इंजीनियर, इरशाद चेयरमैन, हाजी साहब खान, जावेद खान, कांग्रेस महिला जिला अध्यक्षा नेहा खान, सहित काफी कांग्रेस नेता मौजूद रहे।
Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

मेवात को करीब 800 टीजीटी और पीजीटी अध्यापक मिलने के बाद भी भारी टोटा  • नूंह जिला केवल डीईओ और एक बीईओ के सहारे चल रहा है। • मेवात शिक्षा केडर को मिले करीब 325 पीजीटी अध्यापक  • जल्द ही जेबीटी अध्यापक मिल सकते हैं। • जिले में अभी भी करीब 4900 अध्यापकों की भारी कमी है।

मेवात के पुलिस कप्तान विजय प्रताप बोले :- जनता के सहयोग से मेवात को अपराध व नशा मुक्त बनाया जाएगा • अपराधी, अपराध छोड़ दें या फिर जिला, किसी को बख्शा नहीं जाएगा • एसपी का पदभार संभालने के बाद पहली बार पत्रकारों से रूबरू हुए।

Please try to copy from other website