Khabarhaq

पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू,आपका गांव के वार्ड लिस्ट में नाम है या नही यहां जाकर देखे

Advertisement

जिला की प्रत्येक पंचायत की मतदाता सूची जारी : उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार
– 1 जनवरी 2022 को आधार तिथि मानकर तैयार की गई है ग्राम पंचायत की मतदाता सूची
– 21 जून 4:30 बजे तक निरीक्षण के लिए उपलब्ध रहेगी ग्राम पंचायत की मतदाता सूची

यूनुस अलवी

मेवात

नूंह 18 जून: उपायुक्त एंव जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) अजय कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायत की मतदाता सूचियों के प्रारम्भिक प्रकाशन की सूचना राज्य निर्वाचन आयोग द्वार विधिवत प्रारूप अनुसार तैयार कर दी गई है। प्रत्येक ग्राम पंचायत की मतदाता सूची 1 जनवरी 2022 के आधार पर तैयार की गई है।
हरियाणा पंचायती राज चुनाव नियम-1994 के उपबन्धो के अन्तर्गत की खण्ड नूंह, ईण्डरी, तावडू नगीना, पुन्हाना, पिनगवां, फिरोजपुर झिरका के अन्तर्गत आने वाली ग्राम पंचायतों की मतदाता सूची तैयार हो गई है और 21 जून सायं 4 बजे तक (19 जून रविवार को छोड़कर) निम्नलिखित स्थानों पर आम लोगों के निःशुल्क निरीक्षण के लिए उपलब्ध रहेगी।


उन्होंने बताया कि कार्यालय तहसील व उप-तहसील नूंह, ईण्डरी, तावडू, नगीना, पुन्हाना, पिनगवां, फिरोजपुर झिरका (खण्ड के अन्तर्गत आने वाली समस्त ग्राम पंचायतों की सूचियां ) कार्यालय ग्राम पंचायत / पंचायत समिति / जिला परिषद नूंह , उपायुक्त कार्यालय, खण्ड कार्यालय नूंह, ईण्डरी, तावडू, नगीना, पुन्हाना, पिनगवां, फिरोजपुर झिरका ( सम्बन्धित ग्राम पंचायत / पंचायत समिति / जिला परिषद की मतदाता सूचि) कार्यालय पंचायत समिति नूंह, ईण्डरी, तावडू, नगीना, पुन्हाना, पिनगवां, फिरोजपुर कार्यालय जिला परिषद, नूंह में आमजन के लिए निशुल्क निरीक्षण के लिए उपलब्ध रहेगी।
कोई भी व्यक्ति जो उपरोक्त तिथि के संदर्भ में मतदाता सूची में किसी नाम को सम्मिलित किये जाने या किसी प्रविष्ट को संधोधित करने के लिए दावा करना चाहे या किसी व्यक्ति का नाम सम्मिलित किये जाने के सम्बन्ध में आपत्ति करना चाहे वह इस सम्बन्ध में अपना दावा या आपत्ति लिखित में 21 जून तक (19 जून रविवार को छोड़कर) तक कार्यालय समय के दौरान प्रातः 10:00 बजे से सायं 5:00 बजे तक कभी भी (जो कि दावे और आपत्तियां प्रस्तुत करने की आखरी तिथि 21 जून है) कोई भी व्यक्ति अपने दावे व आपत्ति उपरोक्त स्थानों पर तैनात अधिकृत कर्मचारी को या सीधे जिला निर्वाचक अधिकारी को प्रस्तुत कर सकता है। निर्धारित समय के पश्चात किये जाने वाले दावे पर आपत्ति या विचार नहीं किया जाएगा।

———————-
30 जून तक करना होगा देसी कपास पर अनुदान के लिए किसानों को आवेदन : डॉ प्रताप सभरवाल
– मेरी फसल मेरा ब्योरा पोर्टल पर करना होगा पंजीकरण

नूंह 18 जून : कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के उपनिदेशक डॉ प्रताप सभरवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला में जिन किसानों ने देसी कपास को बढ़ावा दिया है उन किसानों को सूचित किया जाता है कि वे सभी अनुदान राशि के पात्र है।
उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा देसी कपास को बढ़ावा देने के लिए तीन हजार रुपए प्रति एकड़ अनुदान का प्रावधान किया गया था। उन्होंने कहा कि कपास की बिजाई का समय समाप्त हो चुका है जिन किसानों ने इस वर्ष देसी कपास की बिजाई की हुई है वह सभी अनुदान के लिए पात्र है अनुदान लेने के लिए किसानों को मेरी फसल मेरा ब्योरा पोर्टल पर देसी कपास के लिए 30 जून तक आवेदन करना होगा।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website