Khabarhaq

राजस्थान से शादीशुदा लड़की को भगा लाया मेवाती युवक, मचा हड़कंप -आरोपी युवक से लड़की को दिलाने की मांग को लेकर एसपी से मिले प्रमुख लोग

Advertisement

राजस्थान से शादीशुदा लड़की को भगा लाया मेवाती युवक, मचा हड़कंप

-आरोपी युवक से लड़की को दिलाने की मांग को लेकर एसपी से मिले प्रमुख लोग

 

यूनुस अलवी

मेवात/हरियाणा

 

मेवात का एक युवक राजस्थान के जयपुर से एक शादीशुदा लड़की को बहला फुसलाकर ले आया। पहले तो उसने लड़की से अदालत में शादी करने की कोशिश की लेकिन जब लड़की के परिजनों ने अदालत को बताया कि लड़की पहले से ही शादी सुदा है जब तक पहला पति तलाक नही देता तब तक दूसरी शादी नही हो सकती। जिसके बाद अदालत ने आरोपी की कोर्ट मैरिज की अपील को खारिज कर दिया। अब आरोपी लड़की को वापिस करने की एवज में फिरौती की मांग कर रहा है। फिरौती की नियत से युवक ने दबंग व दादागिरी से लड़की को बंधक बनाकर रखा हुआ है।


राजस्थान से शादीशुदा लड़की को भगा ले आया मेवाती युवक, मांग रहा है फिरौती,

 

वैसे इस मामले में पहले ही राजस्थान में आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज है। लड़की को आरोपी के चंगुल से छुड़ाने के लिए केइ दिनों से मेवात के लोग प्रयास कर रहे है लेकिन आरोपी ने जब लड़की को बिना फिरौती के देने से मना कर दिया तो पीड़ित परिवार हरियाणा और राजस्थान के कुछ मौजिज लोगों को साथ लेकर नूंह ज़िला के पुलिस कप्तान वरुण सिंगला से गुरुवार को उनके लघु सचिवालय नूंह स्थित कार्यालय में मुलाकात थी और सारे मामले से अवगत कराया। जिसपर एसपी ने उचित कदम उठाने को विश्वास दिया है।

लड़की के पीड़ित परिवार के सदस्य ने बताया कि जब आरोपियों ने समाज लोगो की बात मानने से इनकार कर दिया और लड़की को वापिस करने के एवज में फिरौती मांगने लगे तो मजबूर होकर एसपी मेवात की मदद लेने आये है। उन्होंने बताया कि एसपी ने उन्हें सहयोग का भरोसा दिया है। उन्होंने कहा ज़िज़ तरीके से एसपी वरुण सिंगला ने बात की है इससे तो लगता है कि उनको इंसाफ ज़रूर मिलेगा और उनकी लड़की वापिस मिलेगी और आरोपी पकड़ा जाएगा।

समाजसेवी रमजान चौधरी एडवोकेट ने बताया कि नूंह जिले के नुनेरा गांव का एक व्यक्ति राजस्थान के जयपुर से एक शादीशुदा लड़की को बहला फुसलाकर अपने जाल में फंसाकर मेवात ले आया। उसने फर्जी दस्तावेज तैयार करके गुरुग्राम अदालत से कोर्ट मैरिज कराने का प्रयास किया लेकिन अदालत ने उसे रद्द कर दिया। उन्होंने आरोप की शादीशुदा लड़की को दबंग व दादागिरी के चलते उसे बंधक बनाकर रखा हुआ है। रमजान चौधरी का कहना है कि इस मामले में राजस्थान के जयपुर में मुकदमा भी दर्ज है, लेकिन दबंग प्रवृत्ति के लोग महिला को जबरन रखे हुए हैं। कुल मिलाकर पीड़ित पक्ष के आरोपों में कितना दम है। इसका खुलासा तो शादीशुदा लड़की के सामने आने के बाद ही होगा, लेकिन फिलहाल यह मामला दो राज्यों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website