Khabarhaq

राहुल गांधी की भारत जोडों यात्रा को कामयाब बनाने को विधायक आफताब अहमद ने गांव आकेड़ा के लोगो को दिया निमंत्रण 

Advertisement

राहुल गांधी की भारत जोडों यात्रा को कामयाब बनाने को विधायक आफताब अहमद ने गांव आकेड़ा के लोगो को दिया निमंत्रण 

यूनुस अलवी

नूंह/मेवात 

 

कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 21 दिसंबर को हरियाणा के मेवात पहुंचेगी जिसका निमंत्रण देने कांग्रेस विधायक दल के उप नेता और नूंह विधायक चौधरी आफताब अहमद आंकेडा पहुंचे, उनके साथ पीसीसी सदस्य महताब अहमद भी मौजूद रहे। उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों से अपील करते हुए यात्रा को ऐतिहासिक रूप से सफल बनाने को कहा।

 

बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा 21 दिसंबर को सुबह

6 बजे राजस्थान के मुंडका बार्डर से मेवात आएगी और रात्रि पड़ाव नूंह के आंकेडा गांव में रहेगा। यात्रा अभी राजस्थान में है और जम्मू-कश्मीर तक जारी रहेगी।

 

 

कांग्रेस विधायक दल उप नेता आफताब अहमद ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का उद्देश्य भाजपा केंद्र सरकार की विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ देश को एकजुट करना है, जो 7 सितंबर, 2022 को कन्याकुमारी से चलकर मेवात आ रही है और जम्मू-कश्मीर तक जाएगी।

 

पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इसलिए ये पैदल यात्रा कर रहे हैं ताकि वो भारत में तेजी से फैल रही नफ़रत की राजनीति को खत्म कर सकें और जाति धर्म के आधार पर लोगों के बांटने को रोक सकें। आफताब अहमद ने कहा कि देश के हिंदु, मुस्लिम, सिख, ईसाई लोगों को 1 धागे में बांध सकें और मुल्क के

लोकतांत्रिक मूल्यों और संवेधानिक ढांचे को बचाने के लिए कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस यात्रा को कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 130 करोड लोगों के अधिकारों की रक्षा के लिए आज राहुल गांधी को पैदल चलना पड रहा है इसलिए सभी उनका साथ दें।

 

 

नूंह विधायक आफताब अहमद ने कहा कि देश में नफरत की राजनीति व भेदभाव को खत्म करने के लिए सभी को एक मंच पर आकर संघर्ष करने की आवश्यकता है महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार आम जन मानस को डस रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी की गलत नीति और नियत से जनता त्रस्त होकर लाचार खडी है।

 

आफताब अहमद ने भाजपा पर मेवात की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि 2014 से जबसे प्रदेश में खट्टर सरकार बनी है तबसे मेवात में विकास की दो ईंट नहीं लगी हैं जबकि कांग्रेस की हुड्डा सरकार में मेवात में खूब विकास कार्य कराए गए थे। आंकेडा गांव में भी यूनानी मेडिकल कॉलेज, कोटला झील, लड़कियों के लिए सिनियर सेकेंडरी स्कूल, रैनीवैल पेयजल योजना जैसी सौगात दी गई थी। स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर भी प्राप्त हुए थे लेकिन आज बेरोजगारी और महंगाई रिकॉर्ड स्तर पर चली गई है।

 

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि ये यात्रा राजनैतिक नहीं बल्कि देश के सभी लोगों के हक हुकूक की यात्रा है इसलिए सभी लोग इसमें शामिल होकर लोकतांत्रिक व संवैधानिक मूल्यों को मजबूत करें।

 

आंकेडा की सरदारी ने विधायक आफताब अहमद

को आश्वस्त किया कि मेवात कांग्रेस के सभी लोग मिलकर मेवात में भारत जोड़ो यात्रा को ऐतिहासिक रूप से सफल बनान के लिए संकल्पबद्ध हैं क्योंकि मेवात की आवाम जानती है कि भारत जोड़ो यात्रा के क्या मायने और महत्व है।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website