Khabarhaq

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के मेवात आगमन को लेकर, कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने विश्राम गृह और रैली स्थल दोहा और अकेडा पहुंचकर लिया जायेजा।

Advertisement

प्रदेशाध्यक्ष उदयभान, यात्रा के संयोजक विधायक राव दानसिंह, सहित कांग्रेस के बड़े नेताओं ने विश्राम गृह और रैली स्थल का दोहा और अकेडा पहुंचकर लिया जायेजा।

– अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त भपंग वादक गफरुद्दीन मेवाती रैली में अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे

Photo– दोहा और अकेड़ा गांव में दिल्ली अलवर रोड पर रैली सथल का जायेगा लेते कांग्रेस वरिष्ठ नेता

 

यूनुस अलवी

नूंह/मेवात  

 

हरियाणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान भारत जोड़ो यात्रा के संयोजक विधायक राव दान सिंह, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज, सीएलपी उप नेता विधायक आफताब अहमद, राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्व विधायक जुबेर खान सहित कई बड़े नेता शनिवार को नूंह जिले के दोहा गांव में रैली स्थल व कांग्रेस जनों के रात्रि विश्राम स्थल को देखने के लिए पहुंचे। वही अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त भपंग वादक गफरुद्दीन मेवाती रैली में अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा की युद्ध स्तर पर भारत जोड़ो यात्रा के हरियाणा आगमन की तैयारी कांग्रेस नेताओं द्वारा चल रही है। उन्होंने कहा जनता ने दिन या रात्रि की रैलियां तो देखी होंगी, लेकिन सुबह 6 बजे की रैली नहीं देखी होगी। राजस्थान से भारत जोड़ो यात्रा जैसे ही हरियाणा में प्रवेश करेगी तो दोहा गांव में सुबह 6 बजे आगामी 21 दिसंबर को फ्लैग सेरेमनी के बाद विशाल जनसभा होगी। जिसमें रिकॉर्ड तोड़ भीड़ जुटेगी।

भारत जोड़ो यात्रा के संयोजक विधायक राव दान सिंह ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 3 दिन हरियाणा में रहेगी। उसके बाद दिल्ली राजघाट पहुंचेगी और वाहनों में कुछ दिन मेंटेनेंस के बाद नववर्ष 2023 में दूसरा चरण शुरू होगा और पानीपत में एक विशाल रैली की जाएगी। कुल दस दिन हरियाणा में यह यात्रा रहेगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा कांग्रेस रैली को लेकर पूरी तरह से तैयारी में जुटी हुई है।

राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेता पूर्व विधायक जुबेर खान ने कहा कि न केवल हरियाणा की सीमा से लगते उनके विधानसभा क्षेत्र रामगढ़ में यात्रा का जोरदार स्वागत किया जाएगा बल्कि पड़ोसी राज्य हरियाणा में भी उनके यहां के लोग भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा रहेंगे। कोई कोर कसर यात्रा के स्वागत में नहीं रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी हरियाणा में प्रवेश करने से पहले नौगांवा के समीप रात्रि विश्राम करेंगे।

भारत जोड़ो यात्रा को सफल बनाने के लिए कांग्रेस ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। तमाम नेता इन दिनों हरियाणा के मुंडका बॉर्डर पर डटे हुए हैं। मुंडका के समीप ही दोहा गांव में विशाल जनसभा होगी तथा आगामी 20 दिसंबर को रैली स्थल के समीप बनाए गए पंडाल में दूरदराज से आने वाले कांग्रेस नेता रात्रि विश्राम भी करेंगे। पार्किंग, रैली में भीड़, रात्रि विश्राम में कोई कोर कसर न रहे, इसके लिए कांग्रेस जी जान से जुटी हुई है।

 

अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त भपंग वादक गफरुद्दीन मेवाती रैली में अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे

इस मौके पर अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त भपंग वादक गफरुद्दीन मेवाती रैली में अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने अमर उजाला से बातचीत करते हुए कहा की उनका परिवार सात पीढ़ियों से भपंग वादक बजाने के काम करते आ रहे है। वह और उनके परिवार के सदस्य ऑस्ट्रेलिया, अमरीका, कनाडा, पेरिस, लंदन सहित दो दर्जन गावों विदेशो में मेवाती भपंग कला का प्रदर्शन कर चुके हैं। इससे पहले वह और उनके परिवार के सदस्य इंद्रा गांधी, जवाहर लाल, राजीव गांधी के प्रोग्रामो में अपनी प्रस्तुति दे चुके है अब उनके परिवार के राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में उसे अपनी कलां के प्रदर्शन करने का मोका मिल सकेगा। उन्होंने बताया की पदम श्री अवार्ड के लिए राजस्थान सरकार ने उनका नाम केंद्र को भेजा हुआ है। इसे उम्मीद है की इस बार उसे सम्मान जरूर मिलेगा। आज उन्हें बहुत खुशी हो रही है।

 

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website