Khabarhaq

सीनियर सेकेंडरी स्कूल जमालगढ़ से गायब रहते है अध्यापक -स्वीकृत पद 17 और कार्यत 5 और हाजिर मिला एक अध्यापक -गांव की सरपंच ने सदस्यों के साथ स्कूल का किया निरीक्षण -स्कूल में हाजरी लगाकर गायब हो जाते हैं अध्यापक -बीईओ ने कहा सभी अध्यापकों को एक दिन का वेतन काटा जायेगा

Advertisement

सीनियर सेकेंडरी स्कूल जमालगढ़ से गायब रहते है अध्यापक
-स्वीकृत पद 17 और कार्यत 5 और हाजिर मिला एक अध्यापक
-गांव की सरपंच ने सदस्यों के साथ स्कूल का किया निरीक्षण
-स्कूल में हाजरी लगाकर गायब हो जाते हैं अध्यापक
-बीईओ ने कहा सभी अध्यापकों को एक दिन का वेतन काटा जायेगा

फोटो- सीनियर सेकेंडरी स्कूल जमालगढ़

यूनुस अलवी 
पुन्हाना/मेवात

नूंह जिला के पुन्हाना खंड के गांव जमालगढ़ स्थित सीनियर सेकेंडरी स्कूल से अध्यापक अक्सर गायब रहते हैं। आरोप है कि अध्यापक या तो स्कूल में आते ही नहीं है या फिर आते हैं तो हाजरी लगाकर गायब हो जाते हैं। यह खुलासा गांव की सरपंच और पंचायत सदस्यों के द्वारा षनिवार को स्कूल में करीब डेढ़ बजे किये गये निरीक्षण के बाद पता चला। सरपंच ने इसकी षिकायत पुन्हाना के खंड षिक्षा अधिकारी को कर दी है। वहीं बीईओ ने गायब अध्यापकों को वेतन काटने की आष्वासन दिया है।
गांव जमालगढ़ की महिला सरपंच षरमीना ने बताया कि उसने ष्षनिवार को पंचायत सदस्य राषिद और वहींद के साथ स्कूल का निरीक्षण किया। उन्हांेने बताया कि स्कूल में 6 से 12वीं कक्षा तक 485 छात्र-छात्राएं हैं। स्कूल में 17 पद स्वीकृत है। जबकि केवल पांच ही अध्यापक कार्यत हैं। उनमें से भी अक्सर अध्यापक अपनी हाजरी लगाकर गायब हो जाते हैं।  उन्होने बताया कि जब उसने ष्षनिवार को करीब डेढ़ बजे स्कूल का दौरा किया तो प्रिसीपल सहित चार अध्यापक गायब थे जबकि एक महिला अध्यापक ही स्कूल में बेठी हुई थी। जब उनसे अध्यापकों के गैर हाजिर रहने बारे पूछा गया तो वह कोई ठोस जवाब नहीं दे सकी।

उन्होने बताया कि स्कूल में मौके पर जाकर देखा तो स्कूल एक महिला अध्यापक कुर्सी बेठी थी, अधिक्तर बच्चे गायब थे और कुछ बच्चे स्कूल के मैदान में खेल रहे थे। सरपंच का कहना है कि हर रोज इस स्कूल का यही हाल रहता है।
उन्होने बताया कि हाल ही में षिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों की एक टीम स्कूल में चंडीगढ़ से निरीक्षण करने आई थी। उनके सामने सभी अध्यापकों ने स्कूल में इस तरह से अपने आप को दिखाया मानो सच में ही हर रोज ये अध्यापक इसी तरह ड्यूटी देते हैं लेकिन टीम के जाते ही सभी अध्यापक लापरवाह हो गये। उन्होने बताया कि ये अध्यापक सप्ताह में एक दिन हाजरी लगाने आते हैं और जिस दिन आते हैं उस दिन भी सिर्फ 11 बजे स्कूल के बच्चो की छुटी कर देते हैं।
उन्होने कहा कि फिलहाल फोन से खंड षिक्षा अधिकारी को इसकी षिकायत दी है अगर जल्द ही कार्रवाई नहीं की गई तो गांव के लोगों के साथ मिलकर स्कूल पर ताला जडने के अलावा उनके पास कोई और चारा नहीं होगा। इसके अलावा डीसी और उच्च अधिकारियों से भी इसकी षिकायत की जायेगी।

क्या कहते हैं शिक्षा अधिकारी
पुन्हाना के खंड शिक्षा अधिकारी धर्मबीर सिंह ने बताया  िकइस बारे में उनको षिकायत मिल गई है। आज के दिन को सभी अध्यापकों को वेतन काटा जायेगा। अगर आगे से कोई अध्यापक गैरहाजिर रहता है या फिर लापरवाही बरतेगा तो उसके खिलाफ सख्त विभागीय कार्रवाई की जायेगी।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website