Khabarhaq

हमारी सरकार चार रंगों के अलग-अलग राशन कार्डों से मुक्ति दिलाएगी और राशन कार्ड बनाने में लगने वाली फीस को भी किया समाप्त :डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला

Advertisement

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार जल्द डिजिटलाइजेशन के क्षेत्र में एक और बड़ा कदम उठाने जा रही है। प्रदेश सरकार लाभार्थियों को चार रंगों के अलग-अलग राशन कार्डों से मुक्ति दिलाएगी।

राशन कार्ड बनाने में लगने वाली फीस को भी समाप्त किया जाएगा : दुष्यंत चौटाला

ख़बर हक

चंडीगढ़ , 

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार जल्द डिजिटलाइजेशन के क्षेत्र में एक और बड़ा कदम उठाने जा रही है। प्रदेश सरकार लाभार्थियों को चार रंगों के अलग-अलग राशन कार्डों से मुक्ति दिलाएगी। प्रदेश सरकार ने परिवार पहचान पत्र के वेरिफिकेशन के जरिए राशन कार्ड बनाने का निर्णय लिया है। राशन कार्ड बनाने में लगने वाली 20 रुपए फीस को भी समाप्त किया जाएगा।

यह जानकारी उपमुख्यमंत्री ने आज रोहतक में पत्रकारों को दी। उन्होंने कहा कि एक लाख 80 हजार रुपए की सालाना आय से नीचे के परिवारों को परिवार पहचान पत्र के माध्यम से ऑटोमेटिक बीपीएल श्रेणी के लाभार्थी बनाए जाएंगे और आधार कार्ड के वेरिफिकेशन से लाभार्थी को राशन की सुविधा मिलेगी।

श्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार निरंतर प्रदेश को प्रगति के पथ पर अग्रसर करने लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि किसानों की फसल का सीधा खातों में भुगतान, आयुष्मान कार्ड सुविधा और अब राशन कार्डों का डिजिटलाइजेशन होने से आमजन की सुविधाएं और बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि जनहित में ऐसे कार्यों से जननायक चौ. देवीलाल की विचारधारा को ताकत मिली है।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website