Khabarhaq

अरावली क्षेत्र में अवैध खनन पर पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान” मांगी स्टेट्स रिपोर्ट

Advertisement

अरावली क्षेत्र में अवैध खनन पर पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान” मांगी स्टेट्स रिपोर्ट

ख़बर हक़

चंडीगढ़, 

अरावली क्षेत्र में अवैध खनन माफियों की पुलिस को शिकायत करना दो व्यक्तियों को भारी पड़ गया। आखिरकार माफियों से तंग आकर पीड़ित लोगो ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाकर मदद की गुहार लगाई हे।

मामला कुछ इस प्रकार है मेवात निवासी इमरान व हसन ने अरावली में हो रहे अवैध खनन को रोकने के लिए एक शिकायत मेवात SP को दी थी। जिसके कारण जाने अनजाने में खनन माफ़िया से शिकायतकर्ताओं ने दुश्मनी मोल ले ली। पुलिस को शिकायत करने के बाद खनन माफ़ियाओ ने शिकायतकर्ता को डराना धमकाना शुरू कर दिया।

जिससे तंग आकर शिकायतकर्ता ने पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में एडवोकेट नफ़ीस अहमद रुपड़िया के माध्यम से जानमाल की सुरक्षा के लिए अर्ज़ी दायर की जिस अर्ज़ी पर पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए हरियाणा सरकार, डायरेक्टर जर्नल पुलिस हरियाणा वह एस पी मेवात को नोटिस जारी करते हुए जवाब माँगा है

जिस अर्ज़ी पर सुनवाई के दौरान एडवोकेट नफ़ीस अहमद रुपड़िया ने हाई कोर्ट को बताया की खनन माफ़िया की सरकारी लोगों से नज़दीकी होने के कारण हैं याचिकाकर्ता को पुलिस से न्याय की उम्मीद नहीं है जिस पर हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता की सुरक्षा का ज़िम्मा डायरेकटर जनरल पुलिस हरियाणा को सौंपा और तुरंत कार्रवाई करने के आदेश दिए।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website