Khabarhaq

गिनती और पहाड़ों से गणित की दक्षताओँ में निपुण बनेंगे विद्यार्थी : मुकेश कुमार DEEO 

Advertisement

गिनती और पहाड़ों से गणित की दक्षताओँ में निपुण बनेंगे विद्यार्थी : मुकेश कुमार DEEO 

 

Younus Alvi

Nuh

बृहस्पतिवार को कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों और अध्यापको के लिए खंड स्तरीय गिनती और पहाड़े की प्रतियोगिता का आयोजन गेटी फिरोजपुर नमक में खंड शिक्षा अधिकारी अब्दुल मजीद की अध्यक्षता में किया गया। जिला एफएल एन संयोजिका द्वारा बीपीआईयू नूंह के साथ मिलकर किया गया। इसका शुभारंभ जिला मौलिक शिक्षा अधिकार मुकेश कुमार ने किया।

उन्होंने कहा की पहाड़ों से बच्चे की जमा करने की दक्षता का विकास होता है । इस प्रतियोगिता में कक्षा 1 से 5 के बच्चे और अध्यापक शामिल हुए। प्रत्येक संकुल से अपनी कक्षा में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चे खंड स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे।

 

खंड शिक्षा अधिकारी अब्दुल मजीद ने खंड स्तर पर स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को बधाई दी और जिला स्तर पर बेहतर प्रदर्शन के लिए तैयारी करने को कहा ताकि खंड नूह जिला स्तर पर भी बेहतर प्रदर्शन कर सके । उन्होंने कहा कि गणित की दक्षताओं में जमा मूलभूत कौशल है । जिससे बच्चे की तार्किक क्षमता, मानसिक शक्ति का विकास होता है। इस कार्यक्रम में सभी विद्यालयो से आए अध्यापको का विशेष सहयोग रहा।

कुसुम मलिक ने कहा की इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का उद्देश्य निपुण हरियाणा मिशन को प्रभावशाली बनाने केलिए कियाजा रहा है ताकि बच्चों के साथ साथ अध्यापक भी अपने आप का रिफ्लेक्टिव चिंतन करे ।

बसरूद्दीन , अब्दुल वारिश बी आर पी के कुशल निर्देशन में विभिन्न विद्यालयों से निर्णायक अध्यापकों की उपस्थिति में यह कार्य संपन्न हुआ।

इस अवसर पर कुसुम मलिक एफ एल एन संयोजक, कृष्ण कुमार बीआरपी , पारुल, रवीना, संगीता, परमजीत, गुणनिधि शर्मा, राजन, राजेश कुमार , कमलेशवर मिश्रा एस आर फाउंडेशन, प्रज्ञा , सुमित , समीरा , साबिर , जुबेर , बिजेन्दर उपस्थित रहे।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website