Khabarhaq

एचसीएस अधिकारी वकील अहमद को विजीलेंस ने अदालत से एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया — पूर्व एसडीएम वकील अहमद पर महिला को जिला पार्षद चुनाव जिताने के लिए 10 लाख रुपए रिश्वत मांगने का आरोप है

Advertisement

एचसीएस अधिकारी वकील अहमद को विजीलेंस ने अदालत से एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया

— पूर्व एसडीएम वकील अहमद पर महिला को जिला पार्षद चुनाव जिताने के लिए 10 लाख रुपए रिश्वत मांगने का आरोप है।

यूनुस अल्वी

नूंह/मेवात

 

हेराफेरी से जिला पार्षद बनाने के नाम दस लाख रुपए की रिश्वत लेने के आरोपी एचसीएस अधिकारी एवम पूर्व SDM वकील अहमद को गुरुग्राम विजिलेंस टीम ने मंगलवार को नूंह अदालत में पेश किया जहां अदालत से आरोपी एचसीएस अधिकारी को एक दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

वकील से मिलने प्रमुख लोगों की अदालत में लगी भीड़

जैसे ही मेवात इलाके के प्रमुख लोगों को पता चला कि ₹10 लाख की रिश्वत के मामले में मेवात के एकमात्र एचसीएस अधिकारी व पूर्व एसडीएम वकील अहमद को विजिलेंस टीम द्वारा मंगलवार को नूंह के अदालत में पेश किया जा रहा है तो उन्हें देखने और उनसे बातचीत करने के लिए सैकड़ों प्रमुख लोगों और मीडियाकर्मियों का ताता नूंह अदालत में जुट गया। इस मौके पर आए प्रमुख लोगों ने कहा कि वकील अहमद को मेवाती होने के नाते नाजायज तौर पर फसाया जा रहा है जबकि वह एक ईमानदार अधिकारी है।

मेवात को शर्मशार करने वाली ख़बर, SDM वकील अहमद टाई को उसके भाई के साथ विजिलेंस टीम ने 10 लाख की रिश्वत आरोप में किया गिरफ्तार

हाल ही में मेवात में जिला परिषद के चुनाव में एक महिला उम्मीदवार को जिताने की एवज में 10 लाख रूपये की रिश्वत मांगने के आरोप में नूंह जिला के टाई गांव निवासी एचसीएस अधिकारी एवम विमुक्त तथा घुमंतू जनजाति बोर्ड के सदस्य वकील अहमद और उसके भाई फखरुद्दीन को राज्य चौकसी ब्यूरो (विजिलेंस) की टीम ने 10 लाख रुपये रिश्वत मांगने के आरोप में सोमवार को नूंह से गिरफ्तार किया है। आरोपी एसीएस वकील अहमद को मंगलवार को नूंह अदालत में पेश किया किया जहा से अदालत ने एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। आरोपी पहले मेवात क्षेत्र के हथीन, होडल में बतौर एसडीएम रहे हैं। नूंह जिला के टांई गांव का रहने वाला है।
विजिलेंस प्रवक्ता ने बताया की शिकायतकर्ता ने विजिलेंस को शिकायत दी कि विमुक्त तथा घुमंतू जनजाति बोर्ड के सदस्य एचसीएस अधिकारी वकील अहमद ने हाल ही में हुए जिला परिषद उनके भतीजे की पत्नी को चुनाव जिताने के लिए 10 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। रिश्वत एचसीएस अधिकारी वकील अहमद उसके भाई फखरुद्दीन और भतीजे ने मांगी। सौदा तीनों के साथ बैठकर तय हो गया। कुछ राशि अग्रिम तौर पर आरोपियों को दे दी गई थी।


बाकी रकम चुनाव होने के बाद देने की बातचीत हुई। विजिलेंस ने शिकायत के आधार पर टीम तैयार कर आरोपी एचसीएस अधिकारी वकील अहमद और उसके भाई फखरुद्दीन को नूंह से सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में विजिलेंस ने तीन आरोपियो के विरुद्ध धोखाधड़ी के अलावा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

उनका कहना हे की इस मामले में तीसरे आरोपी की गिरफ्तारी के लिए भी उसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। जिसको भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मेवात के एक मात्र एचसीएस अधिकारी एवम एसडीएम वकील अहमद की गिरफ्तारी से मेवात इलाके के लोग सकते में है और उनकी गिरफ्तारी को लेकर लोग विश्वास नहीं कर पा रहे कि आखिर यह घटना कैसे घटी है।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website