Khabarhaq

मंडकोला नौरंगाबाद कट के लिए प्रदर्शन कर रहे किसानों को मिला कांग्रेस विधायक दल के उपनेता आफताब अहमद का समर्थन 

Advertisement

*मंडकोला नौरंगाबाद कट के लिए प्रदर्शन कर रहे किसानों को मिला कांग्रेस विधायक दल के उपनेता आफताब अहमद का समर्थन*

-पिछले 15 दिन से 80 गावों के हजारों किसान धरने पर बैठे हुए हैं

Younus Alvi

Mewat/Palwal 

निर्माणाधीन दिल्ली-मुंबई-बड़ोदरा एक्सप्रेस-वे पर कट के लिए कई हफ़्तों से धरना-प्रदर्शन कर रहे सैंकड़ों किसानों को कल कांग्रेस विधायक दल उप नेता व नूंह विधायक चौधरी आफताब अहमद का समर्थन मिला। विधायक आफताब अहमद धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों के बीच पहुंचे और स्वयं भी धरना दिया।

 

आफताब अहमद ने कहा कि मंडकोला नौरंगाबाद कट की मांग जायज है और इलाके के विकास के लिए जरूरी भी। इससे ना केवल मेवात बल्कि पलवल, फरीदाबाद और गुड़गांव जिले के लोगों को भी लाभ मिलेगा। इस कट के मिलने से यहां उद्योग धंधों को स्थापित करने में मदद व बढावा मिलेगा। भाजपा केंद्र व प्रदेश सरकार को इस मामले में जिद छोड़कर किसानों की वाजिब मांग को मानना चाहिए क्योंकि भीषण ठंड में किसान सड़क पर बैठने को मजबूर हैं और एक किसान शहीद हो चुका है।

 

बता दें की पांच दिन पहले कड़ाके की ठंड से एक किसान की मौत हो गई। मृतक किसान का नाम रामखिलाड़ी (63) पुत्र हरिया गांव मंडकोला है। वह 1 जनवरी से धरना प्रदर्शन में शामिल था। किसानों ने कहा कि जब तक कट नहीं मिलेगा तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

 

विधायक आफताब अहमद ने किसानों की मांग कि मृतक किसान के परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा, परिवार से एक सदस्य को सरकारी नौकरी तथा मृतक किसान को बलिदानी का दर्जा देने की मांग का समर्थन किया।

 

विधायक आफताब अहमद ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा राज में सबसे ज्यादा उत्पीड़न किसान वर्ग का हुआ है, पहले भूमि अधिग्रहण बिल व उसके बाद तीन काले क्रषि कानून लाकर सरकार ने किसान को निशाना बनाने का प्रयास किया लेकिन किसानों व कांग्रेस पार्टी सहित अन्य सामाजिक दलों के दबाव व संघर्ष से भाजपा सरकार अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सकी थी। इसके अलावा जीएसटी लागू करने और कोरोना में गलत प्रबंधन पर सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है। हालांकि पहले भाजपा सरकार अपने फैसले पर अडती है लेकिन जैसे ही संघर्ष होता है तो सरकार बगलें झांकती नजर आती है।

नूंह विधायक आफताब अहमद ने सरकार को चेताते हुए कहा कि या तो सरकार किसानों के मन की बात को सुनकर उनका समाधान करदे अन्यथा इस मामले में कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ मजबूती से खडे होकर निर्णायक संघर्ष करेगी।

 

किसानों ने आफताब अहमद को बताया कि केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने किसानों को शुरुआत में मौखिक तौर पर मंडकोला नौरंगाबाद कट देने का आश्वासन दिया था लेकिन अब जब काम अंतिम चरण में है तो किसान खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। इस पर विधायक आफताब अहमद ने कहा कि किसी भी मंत्री को झूठा आश्वासन नहीं करना चाहिए बल्कि जो वायदा किया उसे निभाना चाहिए।

 

इस दौरान धरने की अध्यक्षता कर रहे नैन पाल सरपंच जनाचौली, संघर्ष समिति अध्यक्ष चौ धर्मवीर डागर, बलजीत डागर, किसान नेता रत्न सिंह सौरोत, राम किशन भगत जी छपेडा, देवी सरपंच, राजबीर मैनेजर, विरेंद्र चैयरमैन, महेंद्र गांगोली, देशराज तंवर, महाशय जी, शरीफ सरपंच, वहीद सलंबा, शेर सिंह डागर, भगत सिंह, आसिफ अली चंदैनी, करतार, डीके, सरपंच बीर सिंह, मुकेश एडवोकेट, राजू, विनोद सरपंच, जोर खेडा, तुला राम मंढनाका सहित इलाके के हजारों किसान मौजूद थे।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website