Khabarhaq

चुनावी झगडे़ का फैंसला पांच खंड़ों के चौधारियों ने किया

Advertisement

चुनावी झगडे़ का फैंसला पांच खंड़ों के चौधारियों ने किया
-दोनों पक्षों के गले षिक्वे दूर कर गले मिले
फैंसले का उलंघन करने पर एक लाख और विवादित पोस्ट डालने पर 51 हजार का होगा आथिक दंड

 

यूनुस अलवी
मेवात
नूंह जिला के गांव बदरपुर में चुनाव के दौरान हुुए खुनी झगडे़ का रविवार को पांच खंड़ों के चैधारियों, सरपंच और प्रमुख लोगों ने दो पक्षों में समझौता करा दिया। पंचायत के लोगों ने दोनों पक्षों के लोगों के गले षिक्वे दूर कर गले मिलाया।

वहीं बिरादरी के फैंसले का उलंघन करने वाले पर एक लाख और सोषल मीडिया पर विवादित पोस्ट डालने पर 51 हजार का आथिक जुर्माना लगाने का भी फैंसला लिया। पंचायत के आयोजन समाजसेवी एंव हरियाणा हज कमेटी के पूर्व सदस्य मोहम्मद हबीब हवननंगर ने किया। दोनों पक्षों को एक जुट कराने के लिए सभी ने हबीब का धन्यवाद किया।


मोहम्मद हबीब हवननंगर, जिला पार्षद उमर मोहम्मद पडला ने बताया कि पंचायत चुनावांे के दौरान गांव बदरपुर में दो पक्षों में खुनी झगड़ा हो गया था। दोनों पक्षों की तरफ से गंभीर आरोपों के तहत थाने में मुकदमा दर्ज हैं। दोनो पक्षो में आपसी सहमति कराने के लिए उन्होने नगीना स्थित उमराव हाउस पर दोनों पक्षों और पुन्हाना, नगीना, फिरोजपुर झिरका, नूंह, तावडू खंडो से सैंकड़ों लोग पंचायत में पहुंुचे जहां पर दोनों पक्षों का राजी नामा करा दिया गया है।


मेवात विकास सभा के अध्यक्ष अखतर हुसैन चंदेनी, ऐडवोकेट रमजान चैधरी ने बताया कि नूंह जिला में पंचायत चुनावों के दौरान 100 के करीब झगड़े हुऐ थे। उनहोने 42 गावों में दोनों पक्षों से बातचीत कर समझोता कराने का प्रयास किया जिनमें से 16 का फैंसला हो गया। उनकी सभी के सदस्य भी तीन बार बदरपुर गांव में फैंसले के लिए आये थे लेकिन आज फैंसला होने से वे काफी खुषी है।
एक पक्ष के फजरू सैक्ट्री और दूसरे पक्ष के इलयास सरपंच का कहना है कि उन्होने बिरादरी के फैंसले को स्वाकार कर लिया है।

बिरादरी ने दोनों पक्षों की बात सुन कर अच्छा फैंसला किया है। अब वे पुलिस विभाग से मिलकर दोनों पक्ष अपना-अपना समझोता लिखकर दे देंगें।
इस मौके पर इलाके के हजारों प्रमुख लोगों मौजूद।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website