Khabarhaq

चार इंजीनियरों व ठेकेदार के खिलाफ होगी कार्रवाई

Advertisement

चार इंजीनियरों व ठेकेदार के खिलाफ होगी कार्रवाई

सड़क निर्माण में लापरवाही : तीन इंजीनियरों के खिलाफ चार्जशीट, एक की सेवाएं समाप्त करने तथा ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट करने की सिफारिश

खबर हक़
गुरुग्राम –
गुरुग्राम नगर निगम आयुक्त पीसी मीणा ने सराय अलावर्दी चौक से लेग-2 तक सड़क निर्माण में घटिया कार्य करवाने के मामले में संज्ञान लेते हुए 4 इंजीनियरों व एक ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिया है। इनमें तीन इंजीनियरों के खिलाफ चार्जशीट करने, एक आउटसोर्स इंजीनियर की सेवाएं समाप्त करने तथा ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट करना शामिल है।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरुग्राम द्वारा सराय अलावर्दी चौक से लेग-2 तक सड़क निर्माण में घटिया कार्य करवाया गया था। जिसमे घटिया कार्य करवाने की निगम को शिकायत प्राप्त हुई थी। शिकायत के आधार पर नगर निगम की विजिलेंस विंग ने जांच शुरू की तथा सड़क निर्माण के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेज गए। लैब रिपोर्ट के अनुसार निर्माण कार्य मापदंडों के अनुसार नही पाया गया। विजीलेस द्वारा की गई जांच के अनुसार कार्यकारी अभियंता मनदीप धनखड़ सहायक अभियंता दीपक कुमार व कनिष्ठ अभियंता अमन दीप के द्वारा उक्त कार्य निष्पादित करवाया गया था तथा इस घटिया कार्य के भुगतान की अनुशंसा की गई थी इन तीनों इंजीनियरों के खिलाफ हरियाणा सिविल सेवा नियम 2016 के नियम 7 के तहत चार्जशीट करने आउटसोर्स आधार पर कार्य कनिष्ठ अभियंता नीरज की सेवा समाप्त करने तथा ठेकेदार सुरेंद्र सिंह को ब्लैकलिस्ट करने की शिफारिश गई है। विजिलेंस विंग ने अपनी जांच में इन सभी को नगर निगम गुरुग्राम को 44,97, 573 रूपये का नुकसान पहुंचाने का भी जिम्मेदार माना गया है। निगम आयुक्त पीसी मीणा ने विजिलेंस जांच रिपोर्ट के आधार पर उक्त चारों इंजीनियरों तथा ठेकेदार के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने तथा राशि की वसूली करने के निर्देश एडिशनल मुंसिपल कमिश्नर रोहतास बिश्नोई को दीये है।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website