Khabarhaq

मेवात क्षेत्र में भी सफाई महा अभियान चलाकर संगत ने लूटी वाहवाही

Advertisement

मेवात क्षेत्र में भी सफाई महा अभियान चलाकर संगत ने लूटी वाहवाही
नूंह क्षेत्र को 6 जोन में बांटकर की गई सफाई
फिरोजपुर झिरका में भी सेवादारों ने सफाई करके क्षेत्र को चमकाया

यूनुस अलवी

नूहं-मेवात
नूंह। हरियाणा के अंतिम छोर पर नूंह जिला में भी डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत ने सफाई महाअभियान के तहत विभिन्न क्षेत्रों में सफाई करके लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया।
नूंह नगर परिषद के चेयरमैन संजय मनोचा, पार्षद समे चंद ने सफाई अभियान की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि डेरा सच्चा सौदा बहुत अच्छे कार्य करती है। डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों के इस स्वच्छता अभियान की सराहना की। उन्होंने कहा कि स्वच्छता का विषय हमारी सेहत से जुड़ा है। घर, बाहर हम जितनी भी सफाई रखेंगे, हम स्वस्थ रह सकेंगे। सिर्फ स्वच्छता को ही हम पूरी तरह से बेहतर रखें तो आधी बीमारियां दूर हो सकती हैं। उन्होंने कहा कि डेरा की संगत का काम हमेशा ही सराहनीय रहता है।


पूज्य गुरूजी द्वारा सफाई अभियान की शुरुआत करने के बाद सारी संगत सफाई का सामान लेकर विभिन्न क्षेत्र में फैल गई। जहां कहीं भी गंदगी नजर आई, संगत ने वहां पर सफाई करके लोगों को स्वच्छता रखने का संदेश दिया। भाई-बहनों की जहां भी सफाई की ड्यूटी लगाई गई, वहीं पर उन्होंने स्वच्छता के कार्य को पूरी श्रद्धा के साथ करते हुए क्षेत्र को चमकाया। लोग भी इन सेवादारों के जज्बे को देखकर हैरान थे। संगत ने आमजन को आग्रह किया कि अगर वे नियमित तौर पर अपने आसपास के क्षेत्र की सफाई करते रहें तो गंदगी नजर नहीं आएगी। एक-दूसरे को सफाई के लिए अगर हम पे्ररित करेंगे तो भी अपने क्षेत्र में सफाई होती रहेगी। ब्लॉक भंगीदास नूंह नरेंद्र कुमार इंसा मालब ने बताया कि क्षेत्र को 6 जोन में बांटकर सफाई अभियान चलाया। हर जोन में सेवादार भाई-बहनों ने जाकर बारीकी से सफाई का कार्य किया। पूज्य गुरूजी की शिक्षाओं पर चलते हुए संगत ने क्षेत्र में सफाई को सिरे चढ़ाया है।


फिरोजपुर झिरका में भी संगत ने की सफाई
फिरोजपुर झिरका में सफाई महा अभियान की शुरुआत भाजपा जिला अध्यक्ष नरेंद्र पटेल, नगर परिषद के चेयरमैन मनीष जैन ने की। उन्होंने भी सफाई के प्रति संगत की गंभीरता को देखते हुए सराहना की। नरेंद्र पटेेल ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा के सेवा के कार्य समाज को नई दिशा देने का काम का रहे हैं। आमजन को ऐसे सेवादारों से प्रेरणा लेनी चाहिए, जो बिना किसी स्वार्थ के दूसरों की गंदगी साफ करते हैं। हम अगर ऐसे सफाई नहीं कर सकते को गंदगी भी ना फैलाएं।
नप चेयरमैन मनीष जैन ने कहा कि दूसरों के लिए जैसी सेवा भावना डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों में है, वैसी ही भावना आम समाज में होनी चाहिए। हमें अच्छी और सच्ची सोच के साथ समाज में सुधार के काम करने चाहिए। उन्होंने कहा कि गुरूजी के मार्गदर्शन में डेरा सच्चा सौदा के सेवादार जैसा कार्य कर रहे हैं, वह समाज को एक बेहतर राह दिखाता है। स्वच्छता का विषय बहुत ही गंभीर है। इस पर हम सभी को काम करने की जरूरत है।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website