Khabarhaq

ई-टेंडरिंग के विरोध में सरपंचों ने पिनगांवा में पंचायत मंत्री फूंका का पुतला।

Advertisement

ई-टेंडरिंग के विरोध में सरपंचों ने पिनगांवा में पंचायत मंत्री फूंका का पुतला।

चित्र परिचय : विरोध प्रदर्शन के दौरान पंचायत मंत्री का पुतला फूंकते हुए सरपंच।  
तसलीम अलवी
पिनगवां
ई- टेंडरिंग के सरपंचों का विरोध बढ़ता ही जा रहा हे। कई दिनों से धरने पर बैठे पिनगवां खंड के दो दर्जन से अधिक गावों के सरपंचों ने हरियाणा के पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली का पुतला फूंक कर विरोध जताया।
  सोमवार को पिनगवां सरपंच युनियन के प्रधान आरीफ तेड की अध्यक्षता में खंड के सभी सरपंचों ने ई-टेंडरिंग का विरोध करते हुए खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय के बाहर पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली के विरूद्ध विरोध प्रदर्शन करते हुए उनका पुतला फूंका।
 सरपंचों ने कहा सरकार ठेका प्रथा को बढ़ावा देने का काम कर रही है।
विरोध प्रदर्शन कर रहे आरीफ तेड प्रधान सरपंच युनियन,  युसुफ वाजिदपुर, नसीम खान ढाणा,  मोहम्मद साबिर हिगनपुर तथा वसीम अकरम खानपुर घाटी सहित सरपंचों ने बताया कि सरकार ने दो लाख रुपये से अधिक के विकास कार्यों को ई-टेंडरिंग से कराने की नीति लागू की है। जिसमें विकास कार्यो कोर्य को सरपंचों से ना कराकर ठेकेदारों से काया जाएगा। ई-टेंडरिंग के माध्यम से सरकार पंचायती राज को खत्म करना चाहती है। दो लाख की राशि से गांव की कोई भी मांग पूरी नहीं हो सकती। उन्होंने सरकार से ई-टेंडरिंग को खत्म करने की मांग की है। सरपंचों ने चेतावनी देते हुए कहा जब तक ई-टेंडरिंग के आदेश सरकार वापिस नहीं लेती तब तक उनका धरना प्रदर्शन अनिश्चित काल के लिए जारी रहेगा।
Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website