Khabarhaq

डी ए वी पुलिस पब्लिक स्कूल , पुलिस लाइन , पलवल के प्रांगण में 74 वें गणतंत्र दिवस को बहुत ही धूमधाम से मनाया गया।*

Advertisement

*डी ए वी पुलिस पब्लिक स्कूल , पुलिस लाइन , पलवल के प्रांगण में 74 वें गणतंत्र दिवस को बहुत ही धूमधाम से मनाया गया।*

*कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पलवल जिले के डीएसपी श्री सतेंद्र सिंह जी और विशिष्ट अतिथि डीओसी स्काउटिंग श्री योगेश सौरोत जी रहे।*

यूनुस अलवी

पलवल

कार्यक्रम का शुभारंभ डीएसपी साहब ने झंडा फहराकर किया । विद्यालय के स्काउट एण्ड गाइड के छात्र छात्राओं से सलामी ली । उन्होंने गणतंत्र दिवस व स्वतंत्रता दिवस के अंतर को समझाते हुए सभी को 74वे गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी व देशप्रेम की भावना बढ़ाने के लिए ‘ वंदे मातरम ‘ का नारा बोलकर बच्चों का हौसला बढ़ाया ।

तत्पश्चात विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमति सीमा राजवंशी जी ने अतिथि गणों को धन्यवाद दिया । प्रधानाचार्या जी ने सभी छात्र – छात्राओं को देशप्रेम से भरी कुछ पंक्तियाँ –“ जो भरा नहीं है भावों से , जिसमें बहती रसधार नहीं । वह हृदय नहीं पत्थर है , जिसमें स्वदेश का प्यार नहीं ।“ के द्वारा गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी । विद्यालय के ज्यादातर छात्र – छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लिया ।

 

शारीरिक महत्त्व को समझाते हुए छात्रों ने योगासन कार्यक्रम प्रस्तुत किया । नृत्य , देशभक्ति सामूहिक गान ,सामूहिक नृत्य आदि कार्यक्रमो़ से विद्यालय का आंगन देशभक्ति के रंग में रंगा नजर आया । नन्हे – नन्हे बच्चों ने झांसी की रानी, पंडित जवाहर लाल नेहरू , भगत सिंह आदि स्वतंत्रता सेनानियों का अभिनय किया ।

 

सभी बच्चों में उत्साह व जोश नजर आया । प्रधानाचार्या जी ने अतिथिगणों को स्मृति चिन्ह देकर कार्यक्रम का समापन किया ।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website