Khabarhaq

19 फरवरी को सीएम आवास घेराव में हजारों की संख्या में पहुंचेंगे कर्मचारी

Advertisement

19 फरवरी को सीएम आवास घेराव में हजारों की संख्या में पहुंचेंगे कर्मचारी

 

 

Younus Alvi

Mewat 

 

पेंशन बहाली संघर्ष समिति के जिला प्रधान मुनशेद खान ने कहा कि पुरानी पेंशन के मुद्दे को लेकर कर्मचारी 19 फरवरी को सीएम आवास का चंडीगढ़ में घेराव करेंगे, जिसके लिए हजारों की संख्या में कर्मचारी जुटेंगे। घेराव को सफल बनाने को लेकर रणनीति तय कर ली गई है। मुख्यमंत्री आवास घेराव में भाग लेने के लिए जिले के समस्त विभागों के कर्मचारी 19 फरवरी को पंचकूला के सेक्टर पांच में एकत्रित होंगे। इसके लिए समिति के सदस्य प्रतिदिन कार्यालयों का दौरा करके एनपीएस से पीड़ित कर्मचारियो को निमंत्रण दे रहे है।

उन्होने कहा कि सभी को दीमक जैसी घातक योजना एनपीएस के नुकसान से अवगत करवा रहे है। जिले के समस्त विभागों के कर्मचारियों में जोश और सरकार के प्रति रोष साफ देखा जा रहा है। उन्होने कहा कि कर्मचारी लगातार पुरानी पेंशन की मांग कर रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री द्वारा जो बयान दिया गया है, उससे कर्मचारियों में रोष और भी बढ़ गया है। समिति के सदस्यों ने घेराव करने चंदीगढ़ जाने के लिए रणनीति तय करके अलग अलग विभागों के कर्मचारियों की खंड अनुसार ड्यूटी लगा दी गई हैं ।

 

जिला महासचिव राजेंद्र छींपा ने बताया की एनपीएस किसी भी तरह से कर्मचारियों और प्रदेश के हित में नहीं है। एनपीएस में जबरदस्ती 10 फीसदी कर्मचारियों के वेतन और 14 फीसदी सरकारी खजाने से कुल 24 प्रतिशत राशि शेयर बाजार में लगाकर बड़े पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने का काम किया जा रहा है। इसमें न तो निश्चित रिटर्न है और न ही निश्चित पेंशन का कोई प्रावधान है। इसके अलावा एनपीएस में महंगाई भत्ते और मेडिकल भत्ते की भी सुविधा नहीं है।

इस मौके पर डॉ संजय, सतपाल, कमल, दीपक , साबिर हुसैन, सलीम सेहरावत, नजमू, दीपक, राजेश नगीना, शमशेर लौरा, गीता, ज्योति, दीपिका , जयसिंह, सद्दीक , कपिल , महेंद्र, राममेहर सहित विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि शामिल रहे।

 

फोटो-सीएम आवास का चंडीगढ़ में घेराव करने की रूपरेखा तैयार करते कर्मचारी

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website