Khabarhaq

मेवात के साथ साथ प्रदेश के विकास में खुर्शीद अहमद का रहा बेहतरीन योगदान: दिपेंद्र सिंह हुड्डा 

Advertisement

मेवात के साथ साथ प्रदेश के विकास में खुर्शीद अहमद का रहा बेहतरीन योगदान: दिपेंद्र सिंह हुड्डा 
खुर्शीद अहमद से काफी कुछ सीखा, ऐसे नेता होते हैं दुर्लभ: उदय भान 
Younus Alvi
Nuh/Mewat
शुक्रवार को नूंह में पूर्व सांसद व पूर्व कैबिनेट मंत्री मरहूम चौधरी खुर्शीद अहमद की यौमे वफात पर उनको खिराजे अकीदत पेश करने वालों का जमावड़ा लगा रहा , जिसमें राजनैतिक दलों के विभिन्न नेता, विधायक, सामाजिक संस्थाओं से जुडे लोग, सेवानिवृत्त न्यायधीश व 36 बिरादरी के लोग मौजूद रहे।
राज्य सभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान मुख्य रूप से शामिल हुए।
कार्यक्रम की शुरुआत विभिन्न मौलानाओं द्वारा कुरान के पाठ से की गई और मरहूम खुर्शीद अहमद को खिराजे अकीदत पेश की गई।
दिपेंद्र सिंह हुड्डा ने खुर्शीद अहमद को खिराजे अकीदत पेश करते हुए कहा कि वो ना केवल मेवात के विकास के लिए जाने जाते हैं बल्कि प्रदेश के विकास में भी उनकी भूमिका सराहनीय रही है। प्रदेश के सबसे बडे मेडिकल कॉलेज रोहतक की नींव भी खुर्शीद अहमद के योगदान से ही रखी गई थी। खुर्शीद अहमद की सोच व उनके संस्कार एक धरोहर है जिसको सहेजने की जिम्मेदारी हम सभी की है।
दिपेंद्र हुड्डा से कहा कि स्वर्गीय खुर्शीद अहमद के नक्शे कदम पर उनके बेटे जनता की सेवा कर रहे हैं ये सुखद है। आफताब अहमद ने पिछले कार्यकाल में तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ मिलकर विकास के लिए काफी कार्य मेवात व प्रदेश में किए थे, अब फिर कांग्रेस सरकार बनने को है तो कलम फिर आफ़ताब अहमद, उदयभान और भूपेंद्र सिंह हुड्डा के हाथ में होगी तो मेवात के विकास के पहिए को रफ्तार दी जाएगी।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान ने अपने संबोधन में कहा की मरहूम खुर्शीद अहमद एक बेहद योग्य नेता व मंत्री थे, उस वक़्त मेवात में जब शिक्षा, स्वास्थ्य का बुरा हाल था तो वो खुर्शीद अहमद ही थे जिन्होंने काबिलेतारीफ काम किया था। उदय भान ने कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से खुर्शीद अहमद से काफी चीज़ें सिखी थी और आज वो उनकी कमी को महसूस करते हैं । उन्होंने कहा कि उनके बडे बेटे आफताब अहमद बिल्कुल खुर्शीद अहमद के अनुरूप काम कर रहे हैं और अपनी प्रतिभा के बल पर कांग्रेस विधायक दल के उप नेता तक पहुंच गए हैं और मुमकिन है कि कांग्रेस सरकार बनने पर उप मुख्यमंत्री भी बन जाएं।
महेंद्रगढ विधायक राव दान सिंह ने खुर्शीद अहमद को याद करते हुए कहा कि राजनीती में उनके जैसे नेता दुर्लभ होते हैं, मेवात ही नहीं बल्कि उनका इलाका भी खुर्शीद अहमद के विकास कार्यो का ऋणी है। उन्होंने कहा कि मेवात खुशनसीब है कि उनके पास आफताब अहमद के रूप में खुर्शीद अहमद की परछाई मौजूद है।
पुन्हाना विधायक चौधरी मौहम्मद इल्यास ने चौधरी खुर्शीद अहमद के विकास कार्यो की प्रशंसा करते है कहा कि ऐसे लोग बहुत कम होते हैं जो अपने पूरे राजनेतिक जीवन में एक आदर्श नेता की तरह सियासत कर जाते हैं। मेवात के विकास में उनकी भूमिका को विपक्ष के लोग भी खूब सराहते हैं।
फिरोजपुर झिरका विधायक इंजीनियर मामन खान ने कहा कि जब जब मेवात के विकास की बात होगी तब तब चौधरी खुर्शीद अहमद का नाम लिया जाता रहेगा। उनकी सोच एक विकासशील व खुशहाल मेवात बनाने की थी, काफी काम उन्होंने किया और आगे हम सब व आफताब अहमद मिलकर करने का प्रयास करेंगे।
फरीदाबाद एन आई टी विधायक पंडित निरज शर्मा ने कहा कि खुर्शीद अहमद के विकास कार्यों के लिए फरीदाबाद के लोग उन्हें आज भी याद करते हैं और गुड़गांव व फरीदाबाद जैसे शहर उनकी योजनाओं की ही देन हैं। आज हम उन्हें याद करते हुए, उनके दिखाए रास्ते पर चलने की जरूरत है।
वहीं खुर्शीद अहमद के सुपुत्र विधायक आफताब अहमद ने कहा कि एक बेटे के रूप में वो भाग्यशाली रहे कि उन्हें पिता के रूप में एक राजनेता के अलावा एक ईमानदार, काबिल, सेल्फ मेड, इलाके के लिए दर्द रखने वाले व्यक्ति मिले जिनसे न केवल राजनीति सीखने को मिली बल्कि ईमानदारी, वफादारी और जबान की बात को निभाने की सीख मिली।
आफताब अहमद ने बताया कि उनके वालिद अक्सर उनसे कहते थे कि सफलता भले ही कम मिले लेकिन ईमानदारी से हासिल करनी है, झूठ फरेब करके ज्यादा सफालता पाने की हसरत कभी दिल में मत रखना और पद की लालसा को कभी कौम व समाज से उपर मत रखना और अगर जरूरी हो तो जनता के हितों के लिए पद को त्याग करने से भी मत चूकना।
वहीं पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि ये उनके वालिद चौधरी खुर्शीद अहमद की कमाई है कि लोग उनके परिवार को इतना प्यार प्रेम करते हो जिसका वर्णन आसान नहीं है।
इस दौरान चौ उदयभान पी सी सी अध्यक्ष, राज्य सभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, विधायक राव दान सिंह , विधायक मौहम्मद इलियास, विधायक मामन खान इंजीनियर, विधायक नीरज शर्मा, सेवानिवृत्त न्यायधीश उच्च न्यायालय निर्मल यादव, पूर्व विधायक ललित नागर, पूर्व विधायक शहीदा खान, पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया, पीसीसी सदस्य महताब अहमद, इसराइल कोट , डॉक्टर शमसुद्दीन धौज, अब्दुल गफ्फार कुरेशी, अख्तर हुसैन, गिर्राज ढींगरा, अंजुम अहमद, जावेद अहमद सोहना, तैयब हुसैन भीमसीका, अमन अहमद,
बलजीत डागर, शरीफ पी सी सी मेंबर, इशाक मोहम्मद एडवोकेट, मक़सूद अहमद, इब्राहिम इंजीनियर, प्रदीप खटाना, सतबीर पहलवान, मौलाना खालिद, मौलाना शेर मोहम्मद, मुफ़्ती ज़ाहिद, मुफ़्ती सलीम, मुफ़्ती तारीफ, आसिफ चंदेनी, मदन तंवर, अविजीत सिंह ऐडवोकेट, रिटायर्ड कर्नल महमूद, प्रोफेसर रफीक, हाजी इरशाद धौज सहित हजारों लोग मौजूद थे।
Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website