Khabarhaq

दो करोड़ की राषी से पुन्हाना खंड के वार्डो का होगा विकास -गुलालता गांव से बरसाती पानी निकासी का नाला बनाने को 20 लाख मंजूर

Advertisement

दो करोड़ की राषी से पुन्हाना खंड के वार्डो का होगा विकास

-गुलालता गांव से बरसाती पानी निकासी का नाला बनाने को 20 लाख मंजूर

-करीब दस करोड़ के वार्डो में विकास कार्य कराने की मंजूरी के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजेगी समिति

-पंचायत समिति की पहली बैठक में पंचायत समिति सदस्यों को वितरित की 6-6 लाख रूपये राशी

-40ः60 की रेसो से खर्च होगी राशि

फोटो-पुन्हाना समिति की बैठक में शामिल सदस्य और चेयरमैन

यूनुस अलवी

पुन्हाना/मेवात

शुक्रवार को पंचायत समिति पुन्हाना की पहली सामान्य बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता समिति के चेयरमैन इरशाद खान ने की। समिति में सभी सदस्यों को 6-6 लाख रूपये राशि को उनके वार्ड के विकास पर खर्च करने के लिए मंजूर किया गया। गुलालता के खेतों हर वर्ष भरने वाले बरसाती पानी की निकासी के लिए करीब 20 लाख रूपये पंचायत समिति की ओर से मंजूर किये गए। जिसका जल्द टेंडर छोड़ा जायेगा। वहीं बैठक में वार्ड के गांवों में करीब दस करोड़ रूपये राषी से कब्रिस्तान की चार दिवारी बनाने, कब्रिस्तान में नमाज पढ़ने का चबूतरा बनाने, मुख्य रास्ते बनाने के सैंकड़ों कार्य की सूची पंचायत समिति सदस्यों ने चेयरमैन को सौंपी। इस मौके पर पुन्हाना के खंड विकास एंव पंचायत अधिकारी डा नरेंद्र सिंह ढ़ुल सहित 26 पंचायत समिति सदस्य मौजूद रहे।

पंचायत समिति पुन्हाना के चेयरमैन इरषाद खान ने बताया कि षुक्रवार को पंचायत समिति की पहली बैठक आयोजित की गई। खंड के तीस पंचायत समिति के वार्डो में दो करोड़ की राषी से विकास कराया जायेगा। इसके लिए सभी सदस्यों को 6-6 लाख रूपये की राषी वितरित की गई है। इसके अलावा खंड के गुलालता गांव में हर वर्ष बरसाती पानी से हजारों एकड़ फसल बरबाद हो जाती है। बरसाती पानी निकासी का नाला बनाने के लिए समिति की ओर से 20 लाख मंजूर किये गये है। जिसकी जल्द टेंडर छोड़ा जायेगा। इसके अलावा सभी तीस वार्डो के पार्षदों ने कब्रिस्तानों की चार दिवारी बनाने, कब्रिस्तान में नमाज पढ़ने का चबूतरा बनाने, मुख्य रास्ते बनान, स्ट्रीट लाईट लगाने आदि के सैंकड़ों कार्य की सूची पंचायत समिति सदस्यों ने चेयरमैन को सौंपी। जिन पर करीब दस करोड़ की लागत आयेगी। वार्डो में विकास कार्य कराने की मंजूरी के लिए पंचायत समिति सरकार को प्रस्ताव भेजेगी।

उन्होने बताया कि समिति सदस्यांे को 6-6 लाख रूपये की जो राषी वितरित की गई है वह 40ः60 की रेसो से खर्च होगी। यानि 60 फीसदी राषी को सदस्य अपनी मर्जी से कोई भी कार्य करा सकते हैं जबकि 40 फीसदी राषी से वे ही कार्य कराये जा सकते हैं जिनको सरकार ने सूची जारी की हुई है।

इस मौके पर बीडीपीओ नरेंद्र ढ़ुल, पंचायत समिति सदस्य आमिर सुहेल, हमजा खांेटा, यूसुफ खेड़, लियाकत एडवोकेट इंदाना, इरषाद तिरवाड़ा, इरफान हथनगांव, आरिफ लफूरी, ष्.शकील बीसरू सहित कुल 26 सदस्य मौजूद रहे।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website