Khabarhaq

लस्टर लॉस, नमी व अन्य बहाने छोड़कर गेहूं की खरीद शुरू करे सरकार- भूपेंद्र हुड्डा  किसानों को 25 से 50 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा व 500रु/क्लिंटल बोनस दे सरकार- हुड्डा 

Advertisement

लस्टर लॉस, नमी व अन्य बहाने छोड़कर गेहूं की खरीद शुरू करे सरकार- भूपेंद्र हुड्डा

 

किसानों को 25 से 50 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा व 500रु/क्लिंटल बोनस दे सरकार- हुड्डा

 

चुनाव नजदीक आए तो 9 साल के बाद सरकार को आई गांवों की याद- हुड्डा

 

जनता मन बना चुकी है, प्रदेश में आने वाली सरकार कांग्रेस होगी- हुड्डा

 

ख़बर हक़

रोहतक, 9 अप्रैलः

लस्टर लॉस, नमी व अन्य बहाने बनाकर बीजेपी-जेजेपी सरकार किसानों को परेशान कर रही है। ये बहानेबाजी छोड़कर सरकार गेहूं की खरीद शुरू करे और बारिश के चलते खराब हुई फसल का जल्द मुआवजा दे। यह मांग उठाई है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने। हुड्डा आज यहां एक पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मौसम की मार के चलते किसान पहले ही परेशानी झेल रहे हैं। लेकिन सरकार गेहूं की खरीद बंद करके उसे और परेशान कर रही है। जबकि सरकार को नमी व लस्टर लॉस की लिमिट में रियायत देकर तुरंत एमएसपी पर गेहूं की खरीद करनी चाहिए।

 

हुड्डा ने सरकार से कम से कम ₹500 प्रति क्विंटल बोनस देने की मांग भी की। इतना ही नहीं उन्होंने पिछले दिनों बारिश के चलते खराब हुई फसल का 25 से लेकर 50 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा देने की मांग की। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए हुड्डा ने कहा कि 9 साल के बाद अब सरकार को गांव की याद आई है। जबकि अब तक अपने पूरे कार्यकाल के दौरान सरकार ने हर वर्ग की अनदेखी की।

 

प्रदेश का हर वर्ग सरकार से विमुख हो चुका है। अब चुनाव नजदीक आए तो सरकार की नींद खुली है। लेकिन जनता अब सरकार के झांसे में नहीं आने वाली। लोग कांग्रेस को वोट देने का मन बना चुके हैं। प्रदेश में आने वाली सरकार कांग्रेस की होगी। क्योंकि मौजूदा सरकार ने प्रदेश में क्राइम, करप्शन और कास्टीज्म बढ़ाने के अलावा कुछ नहीं किया। आज एनसीआरबी के सरकारी आंकड़े इस बात की तस्दीक करते हैं कि हरियाणा अपराध के मामले में बड़े-बड़े राज्यों को पीछे छोड़ चुका है। हत्या और बलात्कार जैसे मामलों में हरियाणा पूरे देश में दूसरे नंबर पर खड़ा है।

 

इसी तरह केंद्र सरकार द्वारा जारी किया गया सामाजिक प्रगति सूचकांक स्पष्ट कहता है कि हरियाणा देश का सबसे असुरक्षित राज्य है। यानी प्रदेश में अपराध चरम पर है और सरकार नागरिकों को सुरक्षा देने में पूरी तरह नाकाम है।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website