Khabarhaq

पिहोवा से चुनाव लड़ चुके जसमेर श्योकंद समेत आधा दर्जन नेताओं ने ज्वाइन की कांग्रेस

Advertisement

पिहोवा से चुनाव लड़ चुके जसमेर श्योकंद समेत आधा दर्जन नेताओं ने ज्वाइन की कांग्रेस

 

मंडियों में किसान और गेहूं का उठान सरकार ने छोड़ा राम भरोसे- हुड्डा

 

किसान की पेमेंट लेट करने के लिए की जा रही है उठान में देरी- हुड्डा

 

गेहूं की खरीद, उठान व गिरदावरी में तेजी लाए सरकार- हुड्डा

 

खबर हक

चंडीगढ़,

पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि मंडियों में किसान और अनाज की लगातार बेअदबी हो रही है। क्योंकि गेहूं की आवक जोरों पर है, लेकिन सुचारू तरीके से खरीद और उठान नहीं होने की वजह से मंडियां अनाज से अटी पड़ी है। किसानों को अपनी फसल उतारने के लिए भी जगह नहीं मिल रही। मंडियों से उठान के लिए अबतक सरकार ने ट्रांसपोर्ट्स को टेंडर तक नहीं दिया। ऐसे में उठान कैसे होगा? जब तक उठान नहीं होगा, तब तक किसानों की पेमेंट नहीं होगी। क्योंकि पेमेंट गोदाम में माल जाने के बाद ही होती है। ऐसे में सरकार द्वारा किया जा रहा 72 घंटे में भुगतान का दावा पूरी तरह हवा-हवाई साबित होता है। ऐसा लगता है मानो बीजेपी-जेजेपी सरकार जानबूझकर पेमेंट लेट करने के लिए उठान में देरी कर रही है।

अपनी मांगों को दोहराते हुए हुड्डा ने कहा कि सरकार जल्द से जल्द गेहूं की खरीद व उठान करे। साथ ही पिछले दिनों बारिश की वजह से हुए खराबे की गिरदावरी के काम में तेजी लाए। किसानों को 25000 से लेकर 50000 रुपये तक एक मुआवजा व 500 रुपये प्रति क्विंटल बोनस दिया जाए।

 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि किसान समेत हर वर्ग मौजूदा गठबंधन सरकार की कुनीतियों से परेशान है। इसलिए वह प्रदेश में बदलाव करके कांग्रेस की सरकार बनाना चाहता है। जनता के रुझान का ही नतीजा है कि कांग्रेस का कुनबा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में पिहोवा से हरियाणा विकास पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ चुके उम्मीदवार, कॉन्फेड के पूर्व चेयरमैन व कुरुक्षेत्र डेवलपमेंट बोर्ड के पूर्व सदस्य जसमेर सिंह श्योकंद ने भी कांग्रेस का दामन थामा। हुड्डा ने उन्हें कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करवाई और उनका पार्टी में स्वागत किया।

इसके अलावा विक्रम अटवान सरपंच व बीजेपी के पूर्व मंडल अध्यक्ष (शाहबाद), जगदीश अटवान, जाट सभा (शाहाबाद) के कैशियर कमल मोर, पूर्व ब्लाक समिति सदस्य विजय कुमार शर्मा और सुनील चहल ने कांग्रेस ज्वाइन की। नए ज्वाइन करने वाले नेताओं ने कहा कि उन्होंने भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व व कांग्रेस की नीतियों में आस्था व्यक्त की है। हुड्डा ने सभी को पार्टी में पूर्ण मान-सम्मान का भरोसा दिलाया।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website