Khabarhaq

गर्मी के सीजन को देखते हुए डीसी ने की बिजली-पानी की समीक्षा

Advertisement

गर्मी के सीजन को देखते हुए डीसी ने की बिजली-पानी की समीक्षा

 

डीसी प्रशांत पंवार ने हीट वेव से बचाव के प्रबंधों बारे विभागाध्यक्षों के साथ की समीक्षा 

 

आने वाले गर्मी के मौसम में जिला में बिजली व पानी की सप्लाई दुरुस्त करने निर्देश : डीसी

यूनुस अलवी 

नूंह 23 मई :

गर्मी के सीजन को देखते हुए उपायुक्त प्रशांत पंवार ने आज लघु सचिवालय में जिला में बिजली-पानी की उपलब्धता को लेकर समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला में बिजली पानी से संबंधित अगर कोई समस्या नजर आए तो उन्हें तुरंत बताया जाए।

डीसी ने कहा कि गर्मी के सीजन को देखते हुए जिला प्रशासन ने पीने के पानी को लेकर अभी से तैयारी शुरू कर दी है। उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि हर घर जल योजना इत्यादि से हर घर में पीने का पानी पर्याप्त मात्रा में मिलना चाहिए। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए हैं कि जो ट्यूबवेल बिजली कनेक्शन से चल रहे हैं, वहां बिजली की किल्लत गर्मी के मौसम में ना रहें। उपायुक्त ने कहा कि सभी विभाग गर्मी के मौसम में हीट वेव से बचाव के लिए पूरी तैयारियां व प्रबंध सुनिश्चित करें। साथ ही आमजन को गर्मी के मौसम में पर्याप्त जल की आपूर्ति की जाए, इसके लिए व्यापक व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। डीसी ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वे मुख्य रूप से पानी की कमी वाले क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति के लिए पानी के टैंकरों की उपलब्धता सुनिश्चित कर लें। डीसी ने शहरी स्थानीय निकाय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे हीट अलर्ट और एहतियाती उपाय बारे आमजन को जागरूक करें। उन्होंने विद्युत विभाग सहित अन्य संबंधित विभागों को हीट वेव के संबंध में प्रभावी कार्य करने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बिजली के संबंध में बिजली विभाग के एसई ने बताया कि गर्मी के सीजन को देखते हुए बिजली विभाग ने सभी तैयारियां पूरी की हुई है। फिलहाल बिजली की शेड्यूल के अनुसार सप्लाई हो रही है। कहीं भी कोई परेशानी नहीं है। उन्होंने आश्वस्त किया कि आगे भी बिजली की सप्लाई सुचारु रुप से जारी रहेगी। विभाग की पूरी टीम 24 घंटे मुस्तैद है।

इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला में बिजली पानी से संबंधित अगर कोई समस्या नजर आए तो उन्हें तुरंत बताया जाए।

उपायुक्त ने बताया कि इस दौरान यह सुनिश्चित किया जाए कि जिला के सभी ग्रामीण क्षेत्रों के जोहड़ों को पानी से भरा जाए। गर्मी के सीजन में पशु-पक्षी अथवा मनुष्य को पानी की अधिक आवश्यकता रहती है। ऐसे में अधिकारियों को इस दौरान अलर्ट रहना होगा।

उन्होंने जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने सभी जलघरों को साफ रखें।

उन्होंने कहा कि पीने के पानी की जो सप्लाई का सिस्टम रहें अगर कही किसी प्रकार की कोई कमी है तो उसे समय रहते ठीक करा ले ताकि लोगों को प्रायप्त मात्रा में पानी उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि जो पीने के पानी की लाईन से अवैध कनेक्शन करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि रेनीवेल का जो नया प्रोजेक्ट आया है।

इस अवसर पर एसडीएम फिरोजपुर-झिरका डा. चिनार चहल,

एसडीएम तावडू़ संजीव कुमार, डीएचबीवीएन के एसई जोगिन्द्र हुड्डा, जनस्वास्थ्य विभाग के एसई श्रीकृष्ण, कार्यकारी अभियंता डीएचबीवीएन नूंह रणबीर सिंह, जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता दीपेन्द्र सिंह, इरीगेशन विभाग से जगदीश चंद सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहें।

फोटो कैप्शन : 1 गर्मी के सीजन को देखते हुए बिजली, पानी को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए डीसी प्रशांत पंवार ।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website