Khabarhaq

सेशन जज सहित चार नए जजों के पदभार संभालने पर जिला बार ने किया स्वागत — सेशन जज के सामने वकीलों ने रखी अपनी समस्यां

Advertisement

सेशन जज सहित चार नए जजों के पदभार संभालने पर जिला बार ने किया स्वागत
— सेशन जज के सामने वकीलों ने रखी अपनी समस्यां
फोटो सेशन जज सहित चार जजों का स्वागत करते बार के सदस्य
Younus Alvi
Nuh/Mewat
हाल ही में नूंह जिला के ज़िला एवं सत्र न्यायाधीश सहित उनके साथ चार नए जजों के पदभार संभालने पर जिला बार एसोसिएशन नूंह की तरफ से स्वागत समारोह आयोजित किया गया। समारोह की अध्यक्षता बार के प्रधान कमालुद्दीन ने की।
   नूह बार एसोसिएशन के बार के प्रधान कमालुद्दीन, पूर्व प्रधान ताहिर हुसैन रुपडिया और वरिष्ठ एडवोकेट रमजान चौधरी ने बताया की हाल ही में नूंह के ज़िला एवं सत्र न्यायाधीश सुशील कुमार गर्ग और उनके साथ चार नए ज्यूडिशियल ऑफिसर्स अंजली जैन, जोगिंदर सिंह, कविता यादव ने पदभार संभाला है जिनका बार नूंह की ओर की तरफ से जोरदार स्वागत किया गया। उन्होंने कहा कि ज़िला नूह के ज्यूडिशियल केम्पस में बार और बेंच के रिश्ते काफी मजबूत रहे है, इसलिए बार की परंपरा रही है कि हम अपने कैम्प्स में नए आने वाले जजों का मेवाती परंपरा से स्वागत करते है और जाने वालों का विदाई समारोह करते है,उसी कड़ी में आज ये प्रोग्राम आयोजित किया गया है।
  उन्होंने कहा की इस तरह के आयोजन से बेंच और बार को एक दूसरे को समझने और नजदीकी से जानने का मौका मिलता है और बार अपनी कुछ समस्याएं भी सीनियर जजों के सामने सामुहिक तौर पर रखते है। जिससे उनका निवारण होने की उम्मीद होती है। इस मौके पर कुछ वरिष्ठ साथियो ने कुछ समस्याओं का ज़िक्र किया उनमें दुर्घटना के मुआवजे को लेकर हो रही परेशानी आदि शामिल रही हैं। उन्होंने बताया ये मेवात पिछड़ा ज़िला जरूर है लेकिन सांस्कृतिक और ऐतिहासिक तौर पर बहुत समृद्ध क्षेत्र है। जो अपनी सांझा संस्कृति और भाईचारे के लिए जाना जाता है।
क्षेत्र में अनपढ़ता है इसलिए सत्ता और प्रशासन से शोषण व नाइंसाफी की ज्यादा गुंजाइश रहती है और जनता उस नाइंसाफी के चलते अदालत से बहुत उम्मीद करती है। बीते दिनों ये रोल हमारे सभी ज्यूडिशियल ऑफिसर्स ने बखुबी निभाया है। उम्मीद है की उन्ही परम्पमराओ को निभाते हुए एक मजबूत रिश्ता कायम करेंगे।
इस मौके पर नरेंद्र टोकस, नूरुद्दीन नूर, ताहिर रूपड़िया, साजिद खान, रमज़ान चौधरी, जुल्फिकार एडवोकेट सहित काफी वरिष्ठ वकील मौजूद रहे।
Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

भारत की सबसे उम्र दराज मेवात की 99 वर्षीय असगरी और 98 वर्षीय चंद्री हज के लिए मदीना रवाना। • बुजुर्ग हज्जन को पूरे सम्मान के साथ हज कमेटी इंडिया ने विदा किया गयासा • मान्य किराए के बावजूद बुजुर्ग हज्जन को विमान मे बिजनेस क्लास की प्रथम सीट दी गई

Please try to copy from other website