Khabarhaq

नूंह नगर परिषद के 6 पार्षदों की जा सकती है सदस्यता, सीएम ने दिए एक्शन लेने के आदेश

Advertisement

नूंह नगर परिषद के 6 पार्षदों की जा सकती है सदस्यता, सीएम ने दिए एक्शन लेने के आदेश

 

यूनुस अलवी

नूंह/मेवात

नूंह नगर परिषद के 6 नगर पार्षदों द्वारा उनके वार्डों में एक साल से विकास कार्य ने होने से नाराज़ पार्षदों द्वारा दिए गए सामूहिक इस्तीफा पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा वह इन पार्षदों को जानते हैं और मैं शिफारिश करता है की इस्तीफा देने वाले सही पार्षदों का इस्तीफा तुरंत प्रभाव से मंजूर किया जाए।

आपको बता दे की हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को फिरोजपुर झिरका में एक रैली को संबोधित करने के बाद नूंह जिला मुख्यालय पहुंचे। इस मौके पर सीएम ने देश के अति पिछड़े जिले नूंह से संबंथित अधिकारियों की बैठक लेकर फीड बेक लिया। और मेवात को विकास में अन्य जिला के बराबर लाने के आदेश दिए।

बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएम मनोहर ने कहा कि काफी दिनों बाद नूंह जिले का दौरा हुआ है। फिरोजपुर झिरका अनाज मंडी में हुई जनसभा में एक सामूहिक शिलान्यास व उद्घाटन किया गया। जिसमें 347 परियोजनाओं पर 2741 करोड रुपए की राशि खर्च होगी। उन्होंने कहा की उसने पहली बार देखा कि मेवात में भाजपा के प्रति कितना लगाव है लोगों का हुजूम उमड़ रहा है। पंचायत चुनावों के बाद विधानसभा के चुनाव में भी सफलता मिले इसके नाते से जनता का मूड दीख रहा है।

उन्होंने कहा कि नूंह जिला पिछड़ा जिला है। बहुत से पैरामीटर्स को लेकर के साल में एक मीटिंग स्वयं करने आता हूं। इसी को लेकर आज अधिकारियों के साथ बैठक की गई है। शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, बागवानी, राजस्व इत्यादि विषयों पर विस्तारपूर्वक चर्चा हुई है। यहां के लोग काफी प्रसन्न हैं। दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे इसका लाभ लोगों को मिला है। आने वाले समय में यहां उद्योग आएंगे और रोजगार भी मिलेगा।

सीएम ने कहा रेल तथा यूनिवर्सिटी मांगे नहीं है, प्रोजेक्ट हैं। इन पर लगातार आगे बढ़ रहे हैं।

वही सीएम ने कहा दुनिया की सबसे बड़ी जंगल सफारी 10 हजार एकड़ में मेवात और गुरुग्राम में बन रही हे। उसके लिए जमीन का मामला क्लियर हो चुका है। एनओसी हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की है, उनसे शिलान्यास के लिए समय मांगा है। जब भी समय मिलेगा तो इसका जल्दी ही शिलान्यास किया जाएगा।

सीएम कहा पूरे विश्व की सबसे बड़ी जंगल सफारी अभी तक 8 हजार एकड़ की एक दक्षिण अफ्रीका में है, लेकिन 10 हजार एकड़ में जंगल सफारी देश और दुनिया सबसे बड़ी मेवात और गुरुग्राम में बन रही है।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website