Khabarhaq

घटिया मेटेरियल के चलते उंगलियों से उखड़ रही है सड़क

Advertisement

घटिया मेटेरियल के चलते उंगलियों से उखड़ रही है सड़क

युवाओं में सरकार और लोकनिर्माण विभाग के खिलाफ नाराजगी

युवाओं ने सरकार और लोकनिर्माण विभाग के खिलाफ लगाए जमकर नारे

करीब पांच करोड़ की लागत से बन रही है सड़क

पुन्हाना से हाजीपुर गोहेता तक एक सप्ताह पहले बनकर तैयार हो चुकी है सड़क

शिकायतकर्ताओं को विभाग के अधिकारियों द्वारा धमकाने का लगाया आरोप

 

फोटो-पुन्हाना से हाजीपुर गोहेता जाने वाली सड़क को हाथों से उखाड़ कर दिखाते युवा

 

 

यूनुस अलवी

नूंह

करीब पांच करोड़ की लागत से पुन्हाना से तिरवाड़ा तक लोकनिर्माण विभाग द्वारा सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। अधिकारियों की मिलीभगत के चलते ठेकेदार जहां सरकार को लाखो रूपये का चूना लगा रहे हैं वही अधिकारी और ठेकेदार शिकायतकर्ताओं को ही धमकी दे रहे हैं। यूवाओं ने सड़क के निर्माण में घटिया मेटेरियल लगाने का आरोप लगाया है। गांव हाजीपुर गोहेता के युवाओं ने इसकी डीसी नूंह से लेकर उच्च अधिकारियों से शिकायत भी की है।

शुक्रवार को दो दर्जन युवाओं ने मीडिया के सामने जहां सरकार और लोकनिर्माण विभाग के खिलाफ जमकर नारे बाजी की वहीं इस सड़क की हालात को दिखाया निर्माण के एक सप्ताह से पहले ही टूटने लगी है। युवाओं ने सड़क को अपने हाथों से बिना कोई ताकत लगाए खोदकर दिखाया। युवाओं का आरोप है कि सड़क के निर्माण में घटिया मीटेरियल लगाने से मात्र एक सप्ताह में टूट रही है।

जब घटिया निर्माण से बन रही सड़क की जब उच्च अधिकारियों से शिकायत की तो लोकनिर्माण विभाग के अधिकारी और ठेकदार अपनी गलती मानने की बजाए उन्हें ही धमाया जा रहा है। यहां तक की युवाओं के खिलाफ लोकनिर्माण विभाग के एक जेई ने पुन्हाना पुलिस में शिकायत तक दे दी गई। जिसकी पुलिस जांच कर रही है।

गांव हाजीपुर गोहेता निवासी शकील, मुल्ला, मुनासिब फौजी, राहुल खान, शकील पुत्र आस मोहम्मद, हामिद आदि युवाओं ने बताया कि लोकनिर्माण विभाग द्वारा पुन्हाना से तिरवाड़ा तक पहले से बनी सडक का निर्माण किया जा रहा है। ये सडक पुन्हाना से उनके गांव तक एक सप्ताह पहले ही बन चुकी है। घटिया मेटेरियल लगाने की वजह से यह सड़क थोड़ा से हाथ लगाने से ही टूट रही है। जिससे साफ जाहिर होता है कि सड़क के निर्णाण में पूरी मापडंडों को फोलो नहीं किया जा रहा है। उनका कहना है कि जब इस बारे उच्च अधिकारियों से शिकायत की तो लोक निर्माण विभाग के अधिकारी और ठेकेदार ने गांव वालों को डराने की नियत से पुलिस तक में शिकायत कर दी है।

युवाओं का कहना है कि इसी सड़क पर गर्ल्स कॉलेज है। साथ ही यह सड़क बास दल्ला, हाजीपुर गोहेता, तिरवाड़ा, हथनगांव, नौगांवा, खेड़ी सहित राजस्थान के काम और भरतपुर तक जाती है। इस सडक पर सैंकड़ों गांव पडते है। ग्रामीणों ने मामले की जांच कर इसके आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने और सड़क का मापडंडों के अनुसार निर्माण कराने की मांग की है।

 

क्या कहते हैं अधिकारी

 

वही जब इस बारे में लोक निर्माण विभाग के एसडीओ जितेंद्र से फोन पर बात की गई तो उन्होंने ग्रामीणों के आरोपों को बे बुनियाद बताते हुए, सड़क के निर्माण को माप डंडों के अनुसार बताया है। उन्होने कहा उन्होने खुद मौके पर मुआयना किया है। सडक के निर्माण में

कोई कमी नहीं है।

 

 

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website