Khabarhaq

नूंह जिला के खेल स्टेडियमों की बदहाली सरकार की मंशा का बयां कर रही है।

Advertisement

 

नूंह जिला के खेल स्टेडियमों की बदहाली सरकार की मंशा का बयां कर रही है।

खिड़की, दरवाजे, चारदीवारी और रोशनदान टूटे

 

कैप्शनः खेल स्टेडियम की गिरी चारदीवारी, मैदान में खड़े खंभे और स्टेडियम के टूटे खिड़की दरवाजे व लगी पुलियां 

 

तसलीम अलवी,

नगीना,

 

नूंह जिला के खेल स्टेडियमों की बदहाली देखकर आप खुद समझ जायेंगे की सरकार का मेवात में इस ओर कोई खास ध्यान नही हैं। खेल स्टेडियमों के खिड़की, दरवाजे, चारदीवारी और रोशनदान तक टूटे हैं लेकिन खेल विभाग नूंह सुध तक नहीं ले रहा है। यहां लाखों रुपए के बजट से 2008-09 में राजीव गांधी खेल स्टेडियम बनाया गया था जिसमें करीब 10 साल से सुविधा नहीं होने के कारण कोई भी खिलाड़ी खेलने नहीं जाता है। सबसे बड़ी दिक्कत बिजली के खंभे मैदान में होने से हो रही है क्योंकि कई खिलाड़ी क्रिकेट मैच खेलते समय फील्डिंग और कैच पकड़ने के चक्कर में इनसे टकरा कर चोटिल हुए हैं। क्षेत्रीय खिलाड़ियों ने नगीना बिजली उपमंडल के सामने शुक्रवार को धरना देने गए थे उन्हें नगीना बिजली उपमंडल के एसडीई ने मना लिया और दो दिन की मोहलत मांगी थी। सिलसिले में क्षेत्र के समाजसेवियों, खिलाड़ियों और सामाजिक संगठन मेवात आरटीआई मंच एवं मौजी फाउंडेशन के प्रतिनिधियों ने रोष प्रकट किया है।

 

प्रधानमंत्री पोर्टल, हरियाणा शिकायत निवारण पोर्टल के अलावा सीएम विंडो पर भी शिकायत लगाई गई है। जिला उपायुक्त नूंह को भी शिकायत देकर अवगत कराया गया था। नूंह के जिला उपायुक्त धीरेंद्र खड़घटा व जिला पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनियां चाहते हैं कि जिले की युवा पीढ़ी नशे से दूर होकर खेलों की तरफ आए और अपनी सेहत के प्रति फिक्रमंद हो। दोनों अधिकारियों ने दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम नूंह के कार्यकारी अभियंता को आदेश दिए हैं कि खेल मैदान से खंभे हटाए जाएं।

शराब की बोतलों के टुकड़े:

खेल स्टेडियम पिनगवां की 300 मीटर चारदीवारी कई साल से गायब है जिसके कारण आवारा पशु मैदान में घुस आते हैं तो वहीं शरारती तत्व भी सीडीओ पर आकर नशा करते हैं और जो अभी खेलते हैं। मैदान में मौजूद सीढ़ियों पर दर्जनों शराब की बोतलों के टुकड़े पड़े हैं जिससे साबित होता है कि खेल मैदान की विभाग द्वारा निगरानी नहीं होती है।

न कोच न चौकीदार:

फिलहाल कोई चौकीदार भी नहीं है ना ही किसी कोच को लगाया गया है जिस खेल गतिविधियां बंद पड़ी हुई है। खेल परिसर में किसानों ने ज्वार और बाजरे की पुलियां किसानों ने लगा रखीं हैं। हाल ही में खेल परिसर में क्रिकेट मैच जरूर हुआ था।

………

खिलाड़ी एवं सामाजिक कार्यकर्ता राजूद्दीन ने बताया कि खेल स्टेडियम के लिए सुधार के लिए जिला प्रशासन और हरियाणा सरकार को अवगत कराया हुआ है जिसमें सभी खिलाड़ी सहयोग कर रहे हैं। पिनगवां खेल स्टेडियम में खड़े खंभे खिलाड़ियों के लिए चिंता का विषय हैं। इस पर कई शिकायतें लगाई गई है। शुक्रवार को नगीना की बिजली उपमंडल अधिकारी दीपक कुमार से मिले थे उसने दो दिन

का वक्त मांगा था।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website