Khabarhaq

इंडिया गठबंधन ने 146 विपक्षी सांसदों के निलंबन के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

Advertisement

 

इंडिया गठबंधन ने 146 विपक्षी सांसदों के निलंबन के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

 

फोटो नूंह में प्रदर्शन करते कांग्रेसी

 

यूनुस अलवी

नूंह,

इंडिया गठबंधन ने शुक्रवार को 146 विपक्षी सांसदों के निलंबन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस पार्टी की ओर से सभी जिला मुख्यालयों पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के कार्यक्रम के तहत हरियाणा के नूंह में कॉंग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद की अगुवाई में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया गया। नूंह विधायक आफताब अहमद के साथ पुनहाना विधायक चौधरी मोहम्मद इलियास, तावडू से पूर्व विधायक शहीदा खान, पीसीसी सदस्य महताब अहमद सहित से सैंकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे। कांग्रेस जिला मुख्यालय से नूंह शहर, बाजार होकर गांधी पार्क पहुंचे। इस मौके पर बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

कांग्रेस विधायक दल उप नेता आफताब अहमद ने कहा कि 146 सांसदों के निलंबन के खिलाफ़ हम अपनी चिंताओं को उठाने के लिए जनता के बीच गए हैं। जिस तरह से लोकतंत्र की हत्या की जा रही है वह हमारे देश पर एक धब्बा है। अगर कोई सांसद, संसद के बाहर कोई मुद्दा उठाता है, तो ईडी नोटिस देती है। अगर कोई सांसद, संसद में कोई मुद्दा उठाता है तो स्पीकर सांसद को सदन से निलंबित कर देता है। विधायक आफताब अहमद ने कहा कि दुनिया में लोकतंत्र के इतिहास में 146 सांसदों को कभी निलंबित नहीं किया गया है। लोगों को पता होना चाहिए कि लोकतंत्र खतरे में है। यह विरोध लोगों को ये बताने के लिए है कि जो कुछ भी हो रहा है वह देश के भविष्य के लिए सही नहीं है। इसका एक ही समाधान है, लोगों को इस बीजेपी सरकार को बदलना चाहिए और इंडिया अलायंस को सत्ता में लाना होगा।

पुनहाना विधायक चौधरी मोहम्मद इलियास ने कहा कि विपक्ष की ओर से गृह मंत्री से बयान मांगना स्वाभाविक था लेकिन सरकार इस पर ध्यान नहीं देने पर अड़ी हुई थी, इसलिए संसद के भीतर विरोध प्रदर्शन हुए। सरकार की प्रतिक्रिया विपक्ष के 146 सदस्यों को निलंबित करना और कानून लागू करना था, जिसके भारत में लोगों के दैनिक जीवन पर दूरगामी नकारात्मक परिणाम होंगे।

तावडू से पूर्व विधायक शहीदा खान ने कहा कि बीजेपी सरकार में मुल्क का संविधान खतरे में है और दिन प्रतिदिन इसे सरकार निशाना बना रही है। वहीं पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने कहा कि कॉंग्रेस कार्यकर्ता बीजेपी की मोदी सरकार की तानाशाही के खिलाफ़ सड़क पर इसलिए संघर्ष कर रहे हैं ताकि मुल्क का आईन सलामत रह सके। इस दौरान कॉंग्रेस की अग्रणी इकाइयों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website