Khabarhaq

भारत का संविधान देश के हर नागरिक को बराबरी का हक देता है – अब्दुल्लाह रियाज़

Advertisement

• भारत का संविधान देश के हर नागरिक को बराबरी का हक देता है – अब्दुल्लाह रियाज़
• यूनाइटेड फ़ार्म प्रोडक्ट्स कंपनी में धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस

फोटो — यूनाइटेड फ़ार्म प्रोडक्ट कंपनी में राष्ट्रीय झंडा फेराते गांव के सरपंच और कर्मचारीगण

यूनुस अलवी,
नूंह (मेवात)

शुक्रवार को नूंह जिला के घाटा शमशाबाद स्थित यूनाइटेड फ़ार्म प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड मीट फैक्ट्री में 75वां गणतंत्र दिवस समारोह बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर कंपनी परिसर में आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे गांव घाटा शमशाबाद के सरपंच फारूख खान ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया। इस मौके पर कंपनी के कर्मचारियों और आसपास के लोगो को मिठाईयां बांट कर खुशी मनाई गई वही गणतंत्र दिवस के मौके पर कंपनी में सभी कर्मचारियों की छुट्टी भी रखी गई। इस मौके पर यूनाइटेड फ़ार्म प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के संचालक अब्दुल्लाह रियाज़ सहित काफी लोग मोजूद रहे। इस मौके पर देश, प्रदेश और मेवात वासियों व नूंह ज़िले के सभी अधिकारियो, नागरिकों को गणतंत्र दिवस की मुबारकबाद दी गई।
इस मौके पर ग्राम पंचायत घाटा शमशाबाद के सरपंच फरूख ख़ान ने कंपनी प्रबंधनतन्त्र की तारीफ़ करते हुए कहा की हमारे गाव में फैक्ट्री के आने से काफ़ी फ़ायदा है। बेरोज़गारी कम हुई है, तमाम तरह के रोज़गार बढ़ा है, मेवात में पहले ही रोजगार के संसाधन नही है, इसे में हमे चाहिए कि इन कंपनी वाला का सहयोग करें। जिससे और कंपनिया मेवात और उनके गांव में आए। क्योंकि की फैक्ट्री वाले हमारे मेहमान हैं, हम जितना इनका सहयोग करेंगे उतना गांव के लोगो को फायदा होगा। वही सरपंच ने कंपनी संचालक अब्दुल्लाह रियाज़ से की गाँव के विकास कार्यों में सहयोग करने की अपील की। इस मौके पर सरपंच फारूख खान ने कहा की देश की आजादी में मेवात का ऐसा कोई गांव नही जिसमे शहादत नही दी हो।

कंपनी संचालक अब्दुल्लाह ने गणतंत्र दिवस के मौके पर मेवात वासियों से मिल जुल कर भाईचारे के साथ रहने की अपील की। मेवात और हरियाणा राज्य के विकास के काम में अपना योगदान देने की अपील की। उन्होंने कहा अगर मेवात में और इंडस्ट्रीज़ आयेंगी तो रोज़गार बढ़ेगा और गाँव के साथ साथ ज़िले और राज्य के विकास में योगदान होगा। उन्होंने कहा हमे ऐसा कार्य करना चाहिए जिससे देश की तरक़्क़ी और मज़बूती हो।
इस मौके पर कंपनी के संचालक अब्दुल्लाह रियाज़ और सरपंच फारूख ने कहा कि आज ही के दिन 26 जनवरी 1950 को भीम राव अंबेडकर की अगुवाई में देश को अपना कानून मिला। इसी खुशी में हम हर साल गणतंत्र दिवस मनाते हैं। इसी कानून की बदौलत ही देश के हर धर्म, जाती के लोगो को उनके अपने धर्म के मुताबिक रहने, खाने, इबादत करने और कपड़े पहनने का अधिकार है। देश का कानून सबको समानता का अधिकार देता है। ऊंच नीच को खत्म करता है। देश के कानून के तहत ही किसी भी धर्म का व्यक्ति बड़ा से बड़ा अफसर तथा राष्ट्रपति तक बन सकता है। भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है। यहां हर धर्म के 18 साल से अधिक के महिला, पुरुष को वोट डालने और चुनाव लडने का अधिकार है। भारत का लोकतंत्र और कानून दुनिया में सबसे मजबूत है।
उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के साथ हमारे देशभक्तों के त्याग और बलिदान की एक लंबी गौरवगाथा जुड़ी हुई है। देश को आजादी दिलाने के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, नेताजी सुभाषचंद्र बोस, शहीद भगत सिंह, राजगुरु, अशफाकुल्ला, सुखदेव, चंद्रशेखर आजाद जैसे स्वतंत्रता सेनानियों ने लम्बा संघर्ष किया। हजारों उलेमाओं को फांसी पर लटका दिया गया।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website