Khabarhaq

सीएम नूंह को देंगे लगभग 142 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात 

Advertisement

 

सीएम नूंह को देंगे लगभग 142 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात 

मुख्यमंत्री हरियाणा निवास चंडीगढ़ से आगामी 7 मार्च को वर्चुअल माध्यम से करेंगे जिला की 6 परियोजनाओं का उद्ïघाटन व 8 परियोजनाओं का शिलान्यास   

 

यूनुस अलवी 

नूंह,

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल वीरवार को हरियाणा निवास चंडीगढ़ से वर्चुअल माध्यम से जिला नूंह की करीब 142 करोड़ रुपए की लागत की विभिन्न परियोजनाओं का उद्ïघाटन व शिलान्यास करेंगे।

उपायुक्त धीरेंद्र खडग़टा ने कहा कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का लघु सचिवालय के सभागार में सीधा प्रसारण होगा, जिसमें पलवल के विधायक दीपक मंगला मुख्यातिथि होंगे। उन्होंने संबंधित विभागों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने विभाग से संबंधित सारी तैयारियां पूरी कर लें। उपायुक्त धीरेंद्र खडग़टा ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल 7.82 करोड़ रुपए की लागत से हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी फिरोजपुर झिरका के कैंपस में सरकारी कर्मचारियों के लिए बनाए गए 21 आवासों का उद्ïघाटन करेंगे। इसी प्रकार गुरुग्राम-अलवर रोड से नूंह-पलवल रोड तक 7.17 करोड़ रुपए की लागत से बने 4.85 किलोमीटर लंबे बाईपास का भी उद्ïघाटन करेंगे तथा पांच करोड़ रुपए की लागत से उजीना डाएवर्जन डे्रन पर पुल, 4.31 करोड़ रुपए की लागत से उजीना ड्रेन पर बने ब्रिज तथा लंडोहा नाला पर 3.83 करोड़ रुपए की लागत से बने पुल व अन्य स्थान पर लंडोहा नाला पर 3.82 करोड़ रुपए की लागत से बने पुल का उद्ïघाटन करेंगे।

उन्होंने बताया कि पुरानी हाउसिंग बोर्ड कालोनी में 61.50 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले 126 घरों के निर्माण का शिलान्यास रखेंगे। खंड तावड़ू में 26.76 करोड़ लाख रुपए की लागत से बनने वाले प्रशासनिक भवन व 8.94 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले एसडीएम रेजिडेंस की आधारशिला रखेंगे। इसी प्रकार गांव बरौजी में 1.76 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले माइक्रो इरिगेशन प्रोजेक्ट व गांव गंगोला में 1.42 करोड़ रुपए की लागत से न्यू ड्रेन के साथ जमा पानी को निकालने के लिए ट्यूबवेल का शिलान्यास व गांव गुलालता से कोट ड्रेन के साथ पंप हाउस लगाकर जमा पानी की निकासी के लिए पाइपलाइन बिछाने के कार्य व गांव उलेटा में सांझी डेरी प्रोजेक्ट के फर्स्ट पेज के तहत 60 लाख की लागत से बनने वाले एनिमल शेड व राजकीय महाविद्यालय नगीना में 7.90 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले कक्षा भवन का शिलान्यास करेंगे।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website