Khabarhaq

रमजान में पर्याप्त बिजली पानी की आपूर्ति हो ताकि रोजेदार लोगों को दिक्कतें पेश ना आयें – आफताब अहमद

Advertisement

रमजान में पर्याप्त बिजली पानी की आपूर्ति हो ताकि रोजेदार लोगों को दिक्कतें पेश ना आयें – आफताब अहमद
• जिला उपायुक्त संग आफताब अहमद की बैठक; रमजान, किसानों सहित कई मुद्दे उठे
यूनुस अलवी,
देश रोजाना
नूंह विधायक व कॉंग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने सोमवार को जिला उपायुक्त धीरेंद्र खडग़टा आईएएस से बैठक कर कई मुद्दों को उठाया। विधायक ने
अतिरिक्त जिला उपायुक्त प्रदीप कुमार,
 उप मंडल अधिकारी सहित कई विभागों
के अधिकारियों से भी बैठक की है।
बैठक में विधायक आफताब अहमद ने रमजान में पर्याप्त बिजली पानी की आपूर्ति के लिए कहा ताकि रोजेदार लोगों को दिक्कतें  पेश ना आयें। विधायक ने नूंह के किसानों के फ़सल ख़राबी के कुल 25 करोड़ रुपए में से लंबित 15 करोड़ रुपये भी 31 मार्च से पहले किसानों को बांटने के लिए कहा है। बता दें कि नूंह जिले के किसानों की फसल ख़राबी के मुआवजे को लेकर नूंह विधायक लगातार मुद्दा उठाते रहे हैं, कई बार मामला विधानसभा में भी उन्होंने उठाया।
कॉंग्रेस विधायक दल के उप नेता आफताब अहमद ने सरसों की सरकारी खरीद ना होने के मामले को भी जिला उपायुक्त के समक्ष उठाते हुए कहा कि मंडी में किसान सरसों ला रहा है लेकिन सरकारी खरीद बंद है जिस कारण वो अपनी सरसों औने-पौने दामों पर बेचने को मजबूर है जिससे उन्हें प्रति क्विंटल 12 सौ से लेकर 15 सौ रुपये का नुकसान हो रहा है। विधायक ने इसका संज्ञान लेकर समाधान के लिए कहा ताकि किसान का नुकसान रोका जा सके।
विधायक आफताब अहमद ने जिला उपायुक्त से चिल्लावली स्थित स्कूल में तुरंत कक्षाएं शुरू कराने और हाल ही में तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा अनुबंध पर 1500 शिक्षकों को लगाने की घोषणा को पूरा कराने के लिए कहा है।
विधायक आफताब अहमद ने नूंह के अतिरिक्त जिला उपायुक्त प्रदीप कुमार से शहर की साफ़ सफाई व्यवस्था, लाइटिंग और जल भराव के स्थाई समाधान के लिए कहा है।  हाल ही में विधायक के लगातार प्रयासों से शहर से जल निकासी तो हुई लेकिन स्थाई समाधान अभी जरूरी है।
विधायक आफताब अहमद ने तावडू खंड के कई गांवों घुसबेठी, धुलावट सहित कई गांवों के किसानों का मामला जिला उपायुक्त के समक्ष उठाया। स्थानीय किसान उनके साथ मौजूद थे जिन्होंने बताया कि उनकी जमीन के मुआवज़ा संबंधी समस्या है जिसका जल्द समाधान कर उन्हें मुआवज़ा दिया जाय।
विधायक आफताब अहमद ने बाहर पत्रकारों से बातचीत में बताया कि जिले के लोगों के लिए रमजान में पर्याप्त बिजली पानी आपूर्ति,
नूंह के किसानों के लंबित मुआवजे, सरसों खरीद, तावडू किसानों के मुआवजे, नूंह शहर की साफ़ साफ , लाइटिंग- जल निकासी के स्थाई समाधान आदि के मुद्दों को लेकर वो प्रशासन से मिले हैं जिसमें डीसी, एडीसी, उप मंडल अधिकारी आदि शामिल रहे, किसान भी साथ मौजूद रहे, उम्मीद है कि जल्द इन मुद्दों का पूर्ण समाधान होगा।
इस दौरान नूंह, तावडू खंड के दर्जनों किसान विधायक संग मौजूद रहे।
Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website