Khabarhaq

मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव को ओबीसी विभाग कांग्रेस का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने पर बँधाई देने वालो का लगा तांता यूनुस अलवी मेवात

Advertisement

मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव को ओबीसी विभाग कांग्रेस का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने पर बँधाई देने वालो का लगा तांता

 

यूनुस अलवी

मेवात,

अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने हरियाणा सरकार के पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव को अपने ओबीसी विभाग का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है। अपनी नियुक्ति के लिए उन्होंने शीर्ष नेतृत्व श्रीमती सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, संगठन महासचिव वेणु गोपाल और के राजु इत्यादि नेताओं का आभार व्यक्त किया है। पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह ने छत्तीसगढ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू की जगह यह पद संभाला है। कैप्टन अजय सिंह रेवाडी विधानसभा से लगातार 6 बार विधायक रहे हैं और कई विभाग के मंत्री भी रहे हैं। झाडसा, गुरूग्राम स्थित उनके कार्यालय पर आज बधाई देने वालों का तांता लगा रहा, कांग्रेसियों ने बुके व फूलमाला पहनाकर उनको शुभकामनाएं दी।

रेवाड़ी से 6 बार के विधायक हरियाणा के पूर्व मंत्री गुड़गांव लोकसभा प्रत्याशी को एआईसीसी ओबीसी कांग्रेस का राष्ट्रीय चेयरमैन बनाए जाने पर ओबीसी हरियाणा प्रदेश वाइस चेयरमैन
मुबारिक मलिक पिनगवां ने उनके निवास पर मिठाई खिलाकर मुबारकबाद दी।

इस दौरान मीडिया से वार्तालाप में उन्होंने कहा मुझ पर विश्वास दिखा कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने जिम्मेदारी सौंपी है उसको अपनी पूरी निष्ठा व लगन के साथ निभाउंगा, श्रीमती सोनया गांधी जी ने पहले भी मुझे जिम्मेदारी सौंपते हुए सीएलपी लीडर व प्रदेश में वित्त मंत्री भी बनाया था।
कैप्टन अजय सिंह ने कहा कि पूरे देश में दौरा कर ज्यादा से ज्यादा ओबीसी के लोगों को पार्टी से जोडा जाएगा वहीं ओबीसी सैल का ब्लॉक लेवल से प्रदेश लेवल तक पुर्नगठन किया जाएगा। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार में ओबीसी वर्ग को अलग-थलग कर दिया है, न नौकरी मिलती है और आरक्षण में भी क्रिमी लेयर लगा दी है जिससे ओबीसी वर्ग को आरक्षण का सही से लाभ नही मिल पाता है। इसके अलावा जातीय जनगणना पर भी कांग्रेस आलाकमान से चर्चा की जाएगी। कैप्टन अजय सिंह ने बताया कि आगामी 7 मार्च को 24 अकबर रोड नई दिल्ली में सांय 4 बजे ओबीसी की पहली मीटिंग होगी जिसमें प्रदेश के सभी इंचार्ज व प्रदेश अध्यक्षों को बुलाया जाएगा।


कैप्टन अजय सिंह ने कहा कि एन सी आर में हाई राइज बिल्डिंग में रहने वालों को बडा खतरा लग रहा है चिंटल में फ्लोर गिरने के बाद भी सरकार कोई एक्शन नही ले रही है जबकि बहूत सी बिल्डिंगों से शिकायत आ रही है इसलिए हाई राइज बिल्डिंगों की ओडिट होनी चाहिए।
इस मौके पर कांग्रेस व्यापार सैल के प्रदेश चेयरमैन पंकज डावर, ओबीसी सैल के राष्ट्रीय महासचिव राहुल यादव, रामकिशन सैन, लाल सिंह यादव, कुलदीप गुज्जर, राज ठेकेदार, रमेश खंडेवला, कुलदीप कटारिया, पंकज मदान, हरपाल सिंह तंवर, डा. हिम्मत, महाबीर बोहरा, निर्मल यादव, डा. रेखा यादव, सुरेश यादव, रेखा शर्मा, सुशील टुल्लर, सुनिल यादव, दिनेश शर्मा, भीम सिंह राठी, सुमित चक्करपुर, एडवोकेट के एस राव, डा दीपक, प्रवेश मानेसर, संजय तुर्कापुर, लेखराम यादव बादशाहपुर, सहित सैंकडों की संख्या में शुभचिंतक पंहूचे।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website