Khabarhaq

सुनहेडा मनरेगा 10 लाख घोटाला मामला- -अनीश, प्रोपराईटर सिंगारिया ट्रेडर्स और अंजुम खान को हाईकोर्ट से मिली अग्रिम जमानत -दोनो आरोपी शुक्रवार को पुलिस थाने तफसीस में शामिल हुए

Advertisement

सुनहेडा मनरेगा 10 लाख घोटाला मामला-

-अनीश, प्रोपराईटर सिंगारिया ट्रेडर्स और अंजुम खान को हाईकोर्ट से मिली अग्रिम जमानत

-दोनो आरोपी शुक्रवार को पुलिस थाने तफसीस में शामिल हुए

-अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उनके ठिकानों पर दे रही है दबिश

 

फोटो- आरोपी अंजुम (लाल टी शर्ट)

फोटो-आरोपी अनीस प्रोपराईटर सिंगारिया ट्रेडर्स

 

Younus Alvi

Punhana/Mewat

नूंह जिला के  पुन्हाना खंड के गांव सूनहेड़ा में केटल षेड बनाने में करीब दस लाख रूपये के गबन और धोखाधड़ी मामले के आरोपी अनीश, प्रोपराईटर सिंगारिया ट्रेडर्स और अंजूम खान पुत्र मुबारिक निवासी जेंवत को पंजाब एंव हरियाणा हाईकोर्ट ने अग्रिम जमानत दे दी है। वहीं अदालत ने दोनों आरोपियों को बिछौर थाने में जांच अधिकारी के समक्ष शामिल मिल तफसीस के आदेश दिये हैं।

 

आरोपी मनीष और अंजुम ने बृहस्पतिवार और शुक्रवार को बिछौर थाना में जांच अधिकारी के सामने पूछताछ में सहयोग किया। जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर रत्तन ने बताया कि दोनों आरोपियों को पूछताक्ष के लिए बुलाया गया है और आगे भी उनसे तफसीस की जायेगी। फिलहाल दोनो आरोपियों को हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत मिल गई है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिष दी जा रही हैं।

गौरतलब है कि नूंह जिला के पुन्हाना उपमंडल के गांव सुनहेड़ा में मनरेगा में हुए करीब दस लाख रूपये गबन के मामले में बिछौर थाना पुलिस ने 24 नवंबर को मुख्यमंत्री उड़न दस्ते के इंस्पेक्टर सतेंदर की शिकायत पर पुन्हाना के बीडीपीओ दिगंबर सिंह, एबीपीओ अरशद हुसैन, एबीपीओ संजय कुमार, जेई अजमत, साहबुद्दीन कंप्यूटर ऑपरेटर, ग्राम सचिव जफर अब्बास, लेखाकार विपिन कुमार व अरशद मेट, अनीश, प्रोपराईटर सिंगारिया ट्रेडर्स, अंजूम खान पुत्र मुबारिक निवासी जेंवत, हनीफ खान कैशियर, मुबीन शाखा प्रबन्धक दी- गुडगांव कॉपरेटिव सेंट्रल लि. बैंक शाखा पुन्हाना सहित 13 के खिलाफ आपस मे साज-बाज होकर फर्जी कागजात व दस्तावेज के आधार पर फर्जी बैंक खाते खोलकर व मनरेगा स्कीम के तहत करीब 10 लाख की सरकारी राशि को फर्जी बैंक खातों से फर्जीवाड़ा कर निकालने का धारा 420, 467, 468, 471, 120बी, 406, 409 के तहत मामला दर्ज किया था।

मुख्यमंत्री उड़न दस्ते द्वारा पुलिस को दी गई षिकायत में कहा गया कि सुनहेड़ा निवासी मकसूद द्वारा गांव में मनरेगा स्कीम के तहत वर्ष 2021-2022 में बनने वाले 82 कैटल शेड कार्याे में मृत लोगों के नाम से कार्य, जॉबकार्ड धारकों के खाते बदलकर अन्य खातों में राशि डालकर लाखों रूपये का गबन की जांच करने की शिकायत मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की टीम को मिली थी। जिसके आधार पर टीम द्वारा गांव में जाँच की गई। जांच के दौरान गांव सुनहेड़ा में बनाए गए कैटल शेडों का निरीक्षण हसंराज उप मण्डल अभियन्ता व फजरुद्दीन कनिष्ठ अभियन्ता हरियाणा पुलिस हाउसिंग कार्पाेरेशन नूंह को साथ लेकर किया गया।

 

निरीक्षण के दौरान मौके पर गांव में केवल 66 कैटल शेडों का निर्माण होना पाया गया। उनके निर्माण कार्य में भी अनियमिता पाई गई। कई कैटल शेडों पर टीन का कार्य नहीं किया गया व अधिकतर कैटल शेडों पर कोई प्लास्टर नहीं किया गया, निरीक्षण के दौरान लगभग एक दर्जन कैटल शेड निर्माणाधीन मिले।इसके अतिरिक्त जब जॉब कार्ड धारकों की जांच की गई तो शिकायतकर्ता मकसूद व उनकी पत्नी हंसीरा की मजदूरी राशि दी-गुड़गांव सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक पुन्हाना में जमा पाई गई।

 

जब दोनों के खातों की जांच की गई तो चोकाने वाले खुलासे सामने आए, क्योंकि दोनों खाते हरिओम पत्नी श्रीचन्द व बलराम पुत्र रति निवासी गुलालता के नाम से बैंुक में खुले हुए थे और राशि का भुगतान भी बैंक से किया हुआ था। इसके अलावा जॉब कोर्डाे में भी भारी गड़बड पाई गई। मसलन यूनुस निवासी सुनहेडा के जॉब कार्ड में मोसिम निवासी पटाकपुर का खाता मिला। नसीम निवासी सुनहेडा के जॉब कार्ड में शहनाज पत्नी वसीम निवासी हथन गांव का खाता पाया गया। इसके अतिरिक्त मुबिन पुत्र नवाब निवासी सुनहेडा जिसकी मृत्यु करीब एक साल पहले हो चुकी है उसकी भी मनरेगा स्कीम के तहत फर्जी मस्टरोल तैयार कर मजदूरी की राशि निकाली गई।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website