Khabarhaq

प्रशाशन को राहुल गांधी की यात्रा से चंद दिन पहले दिल्ली-अलवर सड़क की मरम्मत की याद आई

Advertisement

प्रशाशन को राहुल गांधी की यात्रा से चंद दिन पहले दिल्ली-अलवर सड़क की मरम्मत की याद आई
-भारत जोडो यात्रा से पहले दिल्ली-अलवर सड़क की मरम्मत शुरू

फोटो- दिल्ली-अलवर सड़क की मरम्मत करते लोकनिर्माण विभाग के कर्मचारी

यूनुस अलवी

नूंह/मेवात

कई वर्षों से दिल्ली-अलवर सड़क की मरम्मत ने होने से यह पूरी तरह जर्जर हो चुका है। सडक पर गहरे गडढ़े होने के कारण इस पर अक्सर सडक हादसे होते रहते हैं। आगामी 21 दिसंबर को दिल्ली-अलवर सड़क से गुजर रही राहुल गांधी की भारत यात्रा से पहले अब लोक निर्माण विभाग ने इसकी मरम्मत करनी शुरू कर दी है। लोकनिर्माण विभाग द्वारा सड़क की कि जा रही मरम्मत से इलाके के संतुष्ट नहीं है।

इलाके के बुरहान हुसैन, तौफीक बीसरू, साकिर लाहाबास और मकसूद शिकरावा का कहना है कि दिल्ली-अलवर सड़क की करीब पांच साल से कोई मरम्मत नहीं हुई है। जिसकी वजह से यह सड़क पूरी तरह टूट चुकी है। और इस पर काफी गहरे गडढ़े हो चुके हैं। गडढ़ों की वजह से अक्सर इस सडक पर दुर्घटनाएं होती रहती है। मेवात के लोग इस सडक को खूनी सड़क के नाम से जानने लगे है। करीब दस साल से मेवात के लोग दिल्ली-अलवर सड़क को फोर लेन बनाने की मांग करते आ रहे है। कई बार प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला इसे फोर लेने बनाने की घोषणा भी कर चुके हैं। लेकिन अभी तक इसका कार्य षुरू नहीं हो सका है। पिछले पांच साल के दौरान दिल्ली-अलवर सड़क पर तीन हजार से अधिक लोगों की सड़क हादसों में मौत हो चुकी है। इस सडक को फोर लेन बनाने की मांग को लेकर मेवात के सैंकड़ों युवा बडकली से नूंह तक दो बार 25 किलोमीटर दूर पैदल प्रदर्षन कर चुके हैं।


लोगों का कहना है कि राहुल गांध की भारत जोडो यात्रा से पहले दिल्ली-अलवर सड़क की मरम्मत के नाम पर खानापूर्ति कर रहे हैं। उनका आरोप है कि यह सडक राजस्थान बोर्ड से सोहना बोर्डर तक करीब 80 किलोमीटर पूरी तरह टूट चुकी है। राहुल की यात्रा में हजारों लोग शामिल होगें। व सड़क की हालत देखकर ही अंदाजा लगा सकते हे की इसकी कितने दिनों से मरम्मत तक नही हो सकी हैं अभी भी मरम्मत के नाम पर खानापूर्ति को जा रही है। उनका आरोप है की भाजपा सरकार मेवात के लोगों के साथ कैसा दोगला व्यवहार कर रही है। लोगों ने सरकार और प्रषासन से मांग की है कि इस सड़क पर केवल पेच करने की बजाय इसकी पूरी तरह मरम्मत करनी चाहिए जिससे सड़क हादसों से बचा जा सके।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website