Khabarhaq

युवाओं ने केट में 4X सिस्टम ख़तम करने के लिए गांधी पार्क से नूह सचिवालय तक पैदल मार्च कर   उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा -कैट के अंतर्गत भर्तियां की जाएंगी यह कहकर सरकार ने सारी भर्तियां वापस ले ली

Advertisement

युवाओं ने केट में 4X सिस्टम ख़तम करने के लिए गांधी पार्क से नूह सचिवालय तक पैदल मार्च कर   उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा

-कैट के अंतर्गत भर्तियां की जाएंगी यह कहकर सरकार ने सारी भर्तियां वापस ले ली

 

Younus Alvi

Nuh/Mewat 

मेवात के युवाओं ने उपायुक्त नूह को कैट क्वालिफाईग नेचर में लाने के लिए ओर केट में 4X सिस्टम ख़तम करने के लिए गांधी पार्क से नूह सचिवालय तक पैदल मार्च कर उपायुक्त नूह को ज्ञापन सौंपा ।

 

रहबर ए मेवात संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष मोहम्मद अबुजर सहित अन्य

युवाओं ने बताया कि 15 जुलाई 2022 को हरियाणा सरकार ने सीईटी नाम की एक परीक्षा का गठन किया । जिसके अंतर्गत हरियाणा में ग्रुप सी, डी की भर्तियां की जानी है । कैट के अंतर्गत भर्तियां की जाएंगी यह कहकर सारी भर्तियां वापस ले ली गई। लगभग 9888 पद वापस लिए गए। लगभग 3 साल बाद हाल ही में सरकार द्वारा केट का पेपर 5-6 नवंबर 2022 को लिया गया। सरकार ने 5 जून 2022 को कैट की अधिसूचना जारी कर एक ऐसा प्रावधान डाला जो कि हरियाणा के युवाओं को भविष्य में गर्त में ले जाने वाला है।

वह प्रावधान इस प्रकार है कि केट CET क्वालीफाई करने वाले केवल तीन या चार गुना बच्चों को ही दूसरे पेपर में बैठने का मौका मिलेगा। उनका कहना है की सरकार का यह कहां का न्याय है। जो गलत हे। सरकार का यह प्रावधान हरियाणा के बेरोजगार युवाओं की मेहनत के ऊपर भारी चोट है।

उनके भविष्य को अंधकार में धकेल रहा है। इस फैसले को सरकार को वापस लेना चाहिए। युवाओं का कहना है की (CET) केट को एचटेट, सीटेट, यूपीएससी फ्री एसएससी की तरह सिर्फ एक पात्रता परीक्षा माना जाए।

इस मौके पर मेवात के सैकडो युवा मौजूद रहे।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website