Khabarhaq

सदस्य पहुंचे पर नहीं पहुंची रिटनिंग अधिकारी, चुनाव हुआ रद्द, अब इस तारीख को होगा चुनाव, पढ़े पूरी ख़बर

Advertisement

सदस्य पहुंचे पर नहीं पहुंची रिटनिंग अधिकारी, चुनाव हुआ रद्द, अब

-पंचायत समिति पिनगवां का चुनाव हुआ स्थगित,

-एसडीएम अचानक हो गई बीमारी,

-चेयरमैन पद के दावेदार असलम ने प्रषासन पर लगाया सडयंत्र के आरोप

-असलम और रफीक के बीच होना तो चेयरमैन का चुनाव

-इससे पहले 26 दिसंबर को भी हो चुका है चुनाव रद्द

+-5 दिन तक मेंबरों को साथ रखना होगी टेढ़ी खीर

फोटो-पिनगवां बीडीपीओ कार्यालय पर जमा भीड़

-पत्रकारों के सामने 16 सदस्यों की परेड़ कराते और अपनी नाराजगी जाहिर करते असलम

 

मोहम्मद यूनुस अलवी  

पिनगवां/मेवात/हरियाणा 

रिटनिंग अधिकारी एंव पुन्हाना की एसडीएम मनीषा षर्मा के अचानक बिमार होने के चलने बृहस्पतिवार को पंचायत समिति पिनगवां के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन का चुनाव रद्द हो गया। अब दो जनवरी को चुनाव कराया जायेगा। इससे पहले भी 26 दिसंबर को चुनाव रद्द हो चुका है। अचानक चुनाव रद्द होने की सूचना से चेयरमैन पद के दावेदार असलम और उसके समर्थकों में प्रषासन के खिलाफ खासी नाराजगी देखी गई। वहीं असलम ने सडयंत्र के तहत चुनाव रद्द करने का गंभीर आरोप लगाया है।

आपको बता दें कि पुन्हाना नया खंड बना हैं यहां पर पहली बार पंचायत समिति का चेयरमैन और वाईस चेयरमैन चुना जाना है। खंड में कुल 28 पंचायत समिति के सदस्य चुनकर आये हैं। बृहस्पतिवार को समिति के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन का चुनाव कराने के लिए 11 बजे का समय निर्धारित किया गया था। बीडीपीओ कार्यालय पिनगवां में चुनाव को लेकर सभी इंतजाम पूरे कर लिए गए। जहां वोटिंग के लिए ईवीएम मषीन पहुंच चुकी थी और सुरक्षा की दृष्टि से भरी पुलिसबल तैनात था। 11 बजे से पहले पिनगवां के बीडीपीओ मनीष मलिक सहित अन्य कर्मचारी तैनात थे। बस सभी एसडीएम का इंतजार कर रहे थे। करीब 11 बजकर 15 मिनिट पर सूचना आई कि पुन्हाना की एसडीएम बिमार हो गई हैं, वहीं नहीं सकती, इसलिए चुनाव रद्द कर दिया गया है।

चेयरमैन पद के एक दावेदार असलम 16 पंचायत समिति के सदस्यों और सैकडों समर्थकों के साथ बीडीपीओ कार्यालय पिनगवां पहुंच गए लेकिन बिना किसी पूर्व सूचना के अचानक चुनाव रद्द किए जाने से चेयरमैन के दावेदार असलम और उनके समर्थकों में प्रशासन के खिलाफ भारी नाराजगी देखी गई। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने एक षड्यंत्र के तहत इस चुनाव प्रक्रिया को रद्द किया है।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान असलम ने कहा कि अधिकारियों की मिलीभगत की वजह से पंचायत समिति पिनगवां चेयरमैन का चुनाव रद्द किया गया है। उन्होंने कहा कि उनके पास पूरा कोरम है और वह 16 सदस्यों के साथ चुनाव लड़ने के लिए आए थे, लेकिन जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बिना किसी सूचना के अचानक से चुनाव रद्द कर दिया। यह सरासर गलत है, इसे किसी सूरत में भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह लोकतंत्र के साथ भद्दा मजाक है। आखिरकार गुस्साई भीड़ और असलम के समर्थक नाराज होकर वापस लौट गई।

 

पिनगवां के बीडीपीओ मनीष मलिक ने बताया कि रिटर्निंग अधिकारी एंव एसडीएम मनीषा शर्मा की तबीयत अचानक नासाज हो गई, इसलिए चुनाव को आज रद्द किया जाता है। अब आगामी 2 जनवरी को चुनावा कराया जायेगा।

आपको बता दें कि पिनगवां पंचायत समिति के चेयरमैन वाइस चेयरमैन का चुनाव कराने के लिए सुबह 11 बजने का इंतजार होता रहा कि मनीषा शर्मा एसडीम पुनहाना के आने के बाद पंचायत समिति सदस्य बीड़ीपीओ प्रांगण में प्रवेश करेंगे और आज पंचायत समिति पिनगवां के चेयरमैन का ताज किसी ना किसी के सर सज जाएगा। पंचायत समिति पिनगवां के लिए चेयरमैन के लिए दो दावेदार आमने-सामने हैं। असलम बुबलहेडी तथा रफीक तेड चेयरमैन का चुनाव लड़ रहे हैं। दोनों के बीच कड़ा मुकाबला है। पिनगवां पंचायत समिति में कुल 28 सदस्य हैं। चेयरमैन पद के लिए असलम बूबलहेडी के पास फिलहाल 16 सदस्य है। जिनका चेयरमैन बनन लगभग तैय है। बुधवार को चुनाव प्रक्रिया से गैरहाजिर रहने के चलते रफीक चेयरमैन पद की रेस में पिछड़ते दिख दे रहे हैं। रफीक तेड़ को भाजपा समर्थक तथा असलम को निर्दलीय उम्मीदवार बताया जा रहा है।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website