Khabarhaq

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने नूंह जिला में 127 करोड़ की 9 परियोजनाओं का उद्घाटन तथा तीन परियोजनाओं का किया शिलान्यास

Advertisement

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने दी जिले को करोडो रुपए की परियोजनाओ की सौगात :
केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने किया 9 परियोजनाओं का उद्घाटन तथा तीन परियोजनाओं का शिलान्यास

 

यूनुस अलवी 

नूंह 06 जनवरी :

केंद्रीय राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन तथा योजना एवम कारपोरेट मंत्रालय राव इंद्रजीत सिंह ने शुक्रवार को लघु सचिवालय नूंह स्थित मीटिंग हाल में 12 परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया। इन परियोजनाओं पर तकरीबन 127 करोड रुपए की राशि खर्च की जाएगी। इन परियोजनाओं में सिंचाई विभाग, स्वास्थ्य विभाग, लोक निर्माण विभाग सहित अन्य विभागों की विकास परियोजनाएं शामिल हैं। इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भाग लेकर प्रदेश की जनता को संबोधित किया।

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने राष्ट्रीय राजमार्ग 248ए से नूंह शहर को जोड़ने वाले बाईपास, सीएचसी भवन फिरोजपुर झिरका, उजीना ड्रेन इत्यादि परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया। इन परियोजनाओं की सौगात हरियाणा के सबसे पिछड़े नूंह जिले को मिलने के बाद विकास की रफ्तार तेज हो सकती है। उपरोक्त दर्जनभर परियोजनाओं में 9 का उद्घाटन तथा तीन परियोजनाओं का शिलान्यास शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के द्वारा किया गया।

इसके उपरांत केंद्रीय मंत्री इंद्रजीत सिंह ने जिले के अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग रूम में बैठक ली तथा केंद्र व राज्य सरकार की चल रही योजनाओं के बारे विस्तारपूर्वक चर्चा कर योजनाओं का रिव्यू किया। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि यह जिला नीति आयोग की पिछड़े जिलों की सूची में शामिल है। इस जिले को विकास की पटरी पर लाने के लिए अधिकारी व कर्मचारी अपना पूर्ण सहयोग करें, तभी इस जिले को तेजी से विकास के पटरी पर लाया जा सकता है।
फोटो कैप्शन: राव इंद्रजीत सिंह केंद्रीय मंत्री भारत सरकार विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करते हुए।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website