Khabarhaq

तावडू में सील क्लीनिक में जच्चा बच्चा की मृत्यु मामले के बाद जागा स्वास्थ्य विभाग।

Advertisement

तावडू में सील क्लीनिक में जच्चा बच्चा की मृत्यु मामले के बाद जागा स्वास्थ्य विभाग।
गुप्त सूचना पर 9 सदस्य टीम ने करीब 12 बजे क्लीनिक पर मारा छापा।
– पुलिस मौजूदगी में किया निरीक्षण,टूटी मिली सील।
साढ़े चार घंटा तक हुआ निरीक्षण।
– टीम निरीक्षण करते हुए पीछे की ओर पहुंची तो पीछे के गुप्त दरवाज़े से 2 कर्मचारी हुए फरार।
– क्लीनिक संचालिका के विरुद्ध पुलिस को दी शिकायत।
नसीम खान 
तावडू,
 शहर के नूंह मार्ग पर पंचगांव चौक के समीप स्थित सील तसलीमा क्लीनिक में जच्चा बच्चा की मौत मामला प्रकाश में आने से स्वास्थ्य विभाग में हडक़ंप मच गया। गुरूवार को स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने निरीक्षण कर अब पूरे क्लिनिक को ही सील कर दिया। टीम ने पिछले दरवाजे से क्लीनिक में प्रवेश किया। निरक्षण के दौरान पूर्व में सील किए गए सभी कक्षों की सील टूटी मिली। पुलिस की मदद से स्वास्थ्य टीम ने क्लीनिक में करीब साढे 4 घंटे तक बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में तावडू नायब तहसीलदार अरुणा चौहान मौजूद रही।
वहीं स्वास्थ्य टीम ने डिप्टी सीएमओ डाक्टर आशीष के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए शहर थाना पुलिस को शिकायत देकर तस्लीमा क्लीनिक की संचालीका के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।
स्वास्थ्य टीम में मौजूद डाक्टर यश ढिल्लोन ने बताया कि गुप्त सूचना पर 9 सदस्य टीम करीब 12 बजे क्लीनिक का निरीक्षण करने पहुंची थी। टीम क्लीनिक के सामने पहुंची तो गेट पर ताला जडा था। टीम सदस्य निरीक्षण करते हुए पीछे की ओर पहुंचे तो पिछले दरवाजे से 2 कर्मचारी फरार हो गए। पीछे के दरवाजे से ही टीम ने क्लीनिक में प्रवेश किया और निरीक्षण शुरू किया। जहां काफी दवाइयां, उपकरण और दस्तावेज तस्लीमा क्लीनिक में मिले।
जिन्हें कब्जे में ले लिया गया। टीम  सदस्यों ने बताया इस क्लिनिक को जनवरी माह में स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई छापामारी के दौरान दो-दो कक्षों को सील कर दिया गया था। लेकिन गुरूवार को जब  स्वास्थ्य टीम दोबारा निरीक्षण करने पहुंची तो सभी कक्षों की सील टूटी मिली। जच्चा बच्चा की मौत मामले में संज्ञान में आया तो सीएमओ के निर्देश पर एक टीम गठित हुई थी। गठित टीम ने गुरूवार को क्लीनिक में निरीक्षण किया। जिसकी एक रिपोर्ट बना ली गई। निरीक्षण के दौरान ही डिप्टी सीएमओ डॉ आशीष भी पहुंचे। उन्होंने भी बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान पीछे की ओर 2 दरवाजे मिले। कुछ संदिग्ध दवाइयां भी मिली। इसके अलावा एक गड्ढा मिला, जो प्रयोग की हुई दवाओं और अन्य वेस्ट से भरा हुआ था। शक होने पर टीम ने 2 सफाई कर्मचारियों को बुलाकर गड्ढे की सफाई कराई। करीब साढे चार घंटा तक बारीकी से क्लीनिक का निरीक्षण किया गया। इस दौरान नायब तहसीलदार अरुणा चौहान बतौर ड्यूटी के रूप मौके पर पहुंची। जिन्होंने सारी स्थिति की जानकारी ली। इसके अलावा कोर्ट के आदेश पर भी एक टीम सील टूटने की संबंध में जांच करने पहुंची थी। जिन्हें स्वास्थ्य टीम ने सारी स्थिति से अवगत कराया।
डिप्टी सीएमओ डॉ आशीष का कहना है कि निरीक्षण के दौरान सील टूटी हुई मिली है। पूरे परिसर को ही सील कर दिया गया है। इसके अलावा दवाइयां उपकरण और दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। नियम के अनुसार भी कई खामियां मिली है। जिनकी एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार की गई है। क्लीनिक संचालीका के विरुद्ध पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की गई है।
Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website