Khabarhaq

अवैध खनन रोकने को पुलिस विभाग हुआ सचेत -शाह चौखा गांव में अवैध खनन के रास्तों को जेसीबी से काटा

Advertisement

अवैध खनन रोकने को पुलिस विभाग हुआ सचेत

-शाह चौखा गांव में अवैध खनन के रास्तों को जेसीबी से काटा

 

फोटो-गांव शाह चोखा में अवैध रास्तों को पुलिस की निगरानी मंे काटती जेसीबी मशीन

 

Younus Alvi

Nuh/Mewat 

नूंह जिला में आये दिन अवैध खनन को लेकर विवाद होते रहते हैं। अवैध खनन के चलते ही एक डीएसपी की जान जा चुकी है। अब नूंह पुलिस विभाग अवैध खनन को लेकर पूरी तरह सचेत हो गया है। जिला पुलिस कप्तान के आदेश पर सोमवार को पिनगवां थाने के गांव शाह चोखा स्थित अरावली पहाड़ में अवैध खनन के रास्तों को जेसीबी के द्वारा काटा गया। वहीं मंगलवार को पिनगवां थाने के ही गांव झिमरावट के अरावली पहाड़ में ऐसे ही अवैध रास्तों पर पीला पंजा चलाया जायेगा।

पिनगवां थाना प्रभारी अजय वीर भड़ाना ने बताया कि नूंह जिला के पुलिस कप्तान वरूण सिंगला के आदेष पर पिनगवां थाने के अंतर्गत पडने वाली अरावली पर्वत श्रंखला के पहाड़ों में जेसीबी के द्वारा अवैध रास्तों को काटा जायेगा। इसकी सोमवार से गांव षाहचैखा स्थित पहाड़ से षुरूआत कर दी गई है। मंगलवार को झिमरावट उसके बाद खानपुर घाटी आदि गांवो में भी पहाड़ की ओर जाने वाले अवैध रास्तों को जेसीबी द्वारा काटा जायेगा। उन्होने कहा पिनगवां थाना क्षेत्र में अवैध खनन किसी भी कीमत पर बरदास्त नहीं किये जायेगें।

नूंह पुलिस कप्तान वरुण सिंगला ने बताया कि जिले में अवैध खनन पर पूरी पाबंदी है। उसके बावजूद कुछ लोग रात के समय ट्रैक्टरों के माध्यम से पत्थर चोरी करते हैं। उसके खिलाफ पकडे जाने पर सख्त कार्रवाई की जाती है।

उन्होने कहा, जानकारी मिली है कि कुछ लोग अरावली पर्वत श्रंखला से पत्थर चोरी करते हैं। इसलिए नूंह जिला के सभी थाना क्षेत्रों में पडने वाले अरावली पर्वत श्रंखला को जाने वाले अवैध रास्तों को जेसीबी से गहरे गढ़ड़े खोदकर उनको बंद करने के आदेष दिये गयेे है। जिससे पत्थर चोरी की घटनाओं को रोका जा सके।

 

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website