Khabarhaq

पीने के पानी की किल्लत, ग्रामीणों ने किया मटका फोड़ प्रदर्शन

Advertisement

पीने के पानी की किल्लत, ग्रामीणों ने किया मटका फोड़ प्रदर्शन

 

फोटो मटका फोड़ प्रदर्शन करते ग्रामीण

 

यूनुस अल्वी

पुन्हाना /मेवात

उप मंडल के लफूरी गांव के लोग पिछले कई वर्षों से पानी की किल्लत जूझ रहे हैं। विभाग के अधिकारियों से बार बार शिकायत और गुहार करने के बावजूद भी पानी ने आने पर ग्रामीणों के सब्र का बांध टूट गया।सोमवार को गांव के सरपंच की अगुवाई में गांव में बने पानी के चेंबर पर पहुंच कर पंच सरपंच चेयरमैन व महिलाओं ने मटका फोड़ प्रदर्शन कर जन स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जमकर नारे बाजी की।

हर घर जल- हर घर नल का दम भरने वाली भाजपा सरकार और प्रशासन लफूरी गांव में पिछले कई वर्षों से पानी का संकट झेल रहे लोगो की समस्या का समाधान नहीं कर सके है । पानी का संकट झेल रही महिलाओं का सब्र का बांध टूट गया और चेंबर पर पहुचकर मटका फोड़ प्रदर्शन किया ।

ग्रामीण महीला सलमा, जीना, अखतर हुसैन समाजसेवी और सरपंच मुबीन ने बताया की गांव की पानी की समस्या को लेकर कई बार जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों के अलावा सीएम विंडो के मार्फत मुख्यमंत्री से शिकायत की लेकिन अभी तक समस्या पर कोई सुनवाई नहीं हुई गांव की समस्या जस की तस बनी हुई है। उन्होंने कहा आज गांव के सरपंच पंच व चेयरमैन सहित गांव की सैकड़ों महिलाओं ने पानी के चेंबर पर पहुंचकर मटका फोड़ प्रदर्शन किया और सरकार से गांव में जल्द से जल्द जलापूर्ति शुरू करने की मांग की।

लफूरी गांव के सामाजिक कार्यकर्ता अख्तर हुसैन ने बताया कि जब कांग्रेस सरकार थी जब गांव में पानी का चेंबर बनवाया गया था। चेंबर बनने के बाद कुछ दिन तो चेंबर में पानी आया था, लेकिन पिछले कई वर्षों से पानी की बूंद बूंद भी नही आई हैं।

 

गांव के सरपंच ने बताया कि हमने इसकी कई बार लिखित शिकायत जन स्वास्थ अभियांत्रिकी विभाग के आला अधिकारियों को की लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई सिर्फ आश्वासन मिलता है कार्रवाई पर अमल नहीं किया जाता। गांव के सरपंच सहित अन्य लोगों ने कहा कि अगर गांव में जल्द पानी की सप्लाई चालू नहीं की गई तो पुन्हाना जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के दफतर पहुंचकर मटका फोड़ प्रदर्शन करेंगे और रोड को जाम करेंगे ।

गांव की महिलाओं ने बताया कि पिछले कई वर्षों से बूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। 3 किलोमीटर दूर से सर पर रख कर पानी लाना पड़ता है या फिर ₹1000 में पानी का टैंकर खरीदना पड़ता है। गरीब लोगों का जीना दुश्वार है। गांव के लोगों ने मांग की है कि गांव में जल्द से जल्द जलापूर्ति शुरू की जाए ताकि गांव के लोगों को परेशानी से निजात मिल सके।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website