Khabarhaq

वीएचपी प्रमुख आलोक और स्वामी धर्मदेव की अगुवाई में 51 लोगो ने किया जल अभिषेक।

Advertisement

वीएचपी प्रमुख आलोक और स्वामी धर्मदेव की अगुवाई में 51 लोगो ने किया जल अभिषेक।

यूनुस अल्वी
नूंह/मेवात

नूंह के तीन मंदिरों में आलोक वीएचपी प्रमुख और स्वामी धर्मदेव की अगुवाई में 51 लोगो ने किया जल अभिषेक।
• भारी पुलिस बल के साथ जल अभिषेक यात्रा के यात्रियों को नलहेडश्वर्र मंदिर नूंह, पांडव कालीन मंदिर फिरोजपुर झिरका और श्रृंगेश्वर महादेव मंदिर सिगार तक ले जाया गया।


• नूंह जिला के सभी मंदिर, चोहराओ और शहरों में भारी पोलिस बल तैनात किया गया था। नूंह जिला के सभी बाजार पूरी तरह बंद रहे।
• बाहरी भीड़ मेवात ने पहुंचे इसको लेकर जिले की हरियाणा, उत्तर परदेश और राजस्थान के जिला को सभी सीमाओं को सील कर दिया गया था।
• पूरे जिले की सुरक्षा व्यवस्था एडीजीपी ममता सिंह ने खुद संभाल रखी थी।

• एडीजीपी ममता सिंह ने बताया की वीपीएच प्रमुख ने जलाभिषेक की इच्छा जताई थी। उनके साथ कुछ साधु संतो के साथ स्थानीय लोगो को तीन बसों में भारी सुरक्षा के साथ जल अभिषेक की रश्म अदा कराई गई।


वही सोमवार देर शाम करीब 4 भी यात्रा पुनहाना खंड के गांव सिंगार पहुंची जहां पर जय श्रीराम और बम भम बोले नारे लगाकर श्रृंगेश्वर महादेव मंदिर सिगार में जल अभिषेक कराया गया और वापिस उन्हीं वाहनों से उन्हे वापिस ले जाया था।
कुल मिलकर शुक्रवार को प्रशाशन और आप लोगो की धड़कने धड़कती रही। आखिरकार देर शाम सभी लोगो का श्रृंगेश्वर महादेव मंदिर सिगार में इसका समापन हो गया।
इस मौके पर प्रशाशन और पुलिस विभाग ने राहत की सांस ली है।


• जिले में किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए करीब 1900 हरियाणा पुलिस के जवान, 30 पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान और 500 दंगा रोधक जवान टीम के सदस्य मोजूद रहे।


वही पुनहाना पुलिस ने राजस्थान बॉर्डर, नीमका और अन्य सभी राजस्थान व उत्तर प्रदेश से आने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया गया था। वही पुनहाना थाना प्रभारी अरविंद कुमार, पुनहाना सिटी चौकी प्रभारी सुनील कुमार के साथ सारे दिन नगीना होडल रोड पर भरी पुलिस बल के साथ सुरक्षा में लगे रहे।


उन्होंने कहा कि हर सोमवार की तरह आज भी धार्मिक आस्था के अनुरूप लोगों को मंदिरों में जलाभिषेक की अनुमति थी, इसलिए प्रात: करीब 4.30 बजे से ही लोग मंदिरों में पहुंचने शुरू हो गए थे और लगभग पूरा दिन शांतिपूर्ण माहौल में ही जलाभिषेक के कार्यक्रम चलते रहे। सुरक्षा की दृष्टि से कई जगह पुलिस नाके लगाए गए थे, जहां पर आवागमन कर रहे लोगों की चेकिंग की गई और किसी भी प्रकार का अनावश्यक मूवमेंट नहीं होने दिया गया।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website