Khabarhaq

करनाल की गोशाला में एक घंटे में 45 गायें मरीं संचालक ने घास ठेकेदार पर रिपोर्ट कराई दर्ज

Advertisement

करनाल की गोशाला में एक घंटे में 45 गायें मरीं

संचालक ने घास ठेकेदार पर रिपोर्ट कराई दर्ज

खबर हक़
करनाल।
नगर निगम की फूसगढ़ स्थित गोशाला में वीरवार की आधी रात को एक घंटे में 45 गायें मर गई जबकि 10 की हालत गंभीर है। सुबह मामले की सूचना होने के बाद पुलिस व पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने मृत गायों का पोस्टमार्टम करवाया। गायों के पेट से चारे का सैंपल लेकर जांच के लिए पानीपत लैब भेजा है। वहीं अतिरिक्त निगमायुक्त गौरव कुमार व उप निगमायुक्त अरुण भार्गव ने टीम के साथ मौके पर जाकर संबंधित लोगों के बयान दर्ज किए हैं। निगमायुक्त ने जांच के लिए तीन सद्स्य कमेटी गठित की ही। साथ ही संस्था का प्रबंधक ने घास की आपूर्ति करने वाले ठेकेदार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है। निगम की इस गोशाला / नंदीग्राम में करीब 2800 गोवंश हैं, जिनमें 750 बछड़े व बैल हैं।
इनकी देखरेख तीन साल से बंसी वाले गौसेवा धाम संस्था कर रही हे। संस्था के प्रधान राजेश बंसल के अनुसार रविवार को घास मंडी के ठेकेदार महेंद्र चौहान से 84.40 क्विंटल घास खरीदकर लाए थे। शेड संख्य दो व तीन की गायों को ये हरी घास डाली गई थी, जिसे खाने के बाद 45 मर गई।

निष्पक्ष जांच और कार्रवाई की मांग की।

इधर, गोशाला के चौकीदार जहीर खान ने बताया कि उसने गायों के मरने की जानकारी संस्था प्रबंधक आदि को रात को दे दी थी। सुबह ही संस्था प्रबंधक राजेश बंसल, बजरंग दल के संदीप राणा, पार्षद बलविंद्र सिंह, राम स्वरूप पोपड़ा आदि गोशाला पहुंचे। उन्होंने प्रबंधक पर लापरवाही और चारे में घोटाला के आरोप लगा कर निष्पक्ष जांच और कारवाई की मांग की है।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website