Khabarhaq

पंचायत फंड में 52 लाख का घोटाला; दो पूर्व सरपंच, ग्राम सचिव, फर्म सहित एक दर्जन पर हुआ मुकदमा दर्ज

Advertisement

पंचायत फंड में 52 लाख का घोटाला; दो पूर्व सरपंच, ग्राम सचिव, फर्म सहित एक दर्जन पर हुआ मुकदमा दर्ज

=अब से पहले पलवल, मेवात सहित अन्य जिलों में दर्ज हो चुके है मुकदमा 

 

 

ख़बर हक़, 

Rewari, रेवाड़ी

पंचायत फंड में घोटाला का सिलसिला भी रुकने का नाम भी नाम नहीं ले रहा है पंचायत फंड में घोटाले की का मुद्दा हरियाणा विधानसभा में भी उठाया जा चुका है सबसे पहले जहां पलवल और मेवात में सरपंच ठेकेदार और प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो चुके हैं वहीं अब हरियाणा के रेवाड़ी जिला स्थित गांव लौधाना पंचायत फंड में साढ़े 52 लाख रुपए का घोटाला सामने आया है। धारूहेड़ा खंड विकास एवम पंचायत अधिकारी (BDPO) ने कसौला थाना पुलिस को शिकायत भेजकर 2 पूर्व सरपंच, ग्राम सचिव सहित कुछ अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है।

 

मिली जानकारी के अनुसार,

रेवाड़ी DC ने मामले की जांच बावल SDM को सौंपी। वर्ष 2020 में इसकी जांच शुरू हुई। जांच के दौरान पंचायत लौधाना के रिकॉर्ड और गांव में हुए विकास कार्यों की जांच की गई। साथ ही धारूहेड़ा BDPO ने भी अपने स्तर पर जांच की। जांच में करीब साढ़े 52 लाख रुपए का गबन पाया गया

जांच अधिकारियों ने शिकायत करने वाले लोगों के बयान दर्ज कर लिए हैं। ग्रामीणों का आरोप हे कि गांव में सोलर लाइटें, पाइप डालने के अलावा अन्य विकासकार्यों में लागत से अधिक का सामान खरीदा गया। फर्जी बिल बनाए गए और उनका भुगतान भी कर दिया। रिकॉर्ड के अनुसार 52 लाख 62 हजार रुपए का गबन पाया गया।

 

धारूहेड़ा के BDPO की शिकायत पर कसौला थाना में पूर्व सरपंच पिंकी देवी लौधाना, उनके पति नवल सिंह, गांव संगवाड़ी के पूर्व सरपंच विनोद कुमार, ग्राम सचिव संजय कुमार व अजय कुमार तथा के अलावा बैंक कर्मचारी, यश इंडस्ट्रीज रेवाड़ी, जैन हार्डवेयर रेवाड़ी, जैन पाइप स्टोर रेवाड़ी, तन्मय इंजीनियरिंग भिवाड़ी, सोलर वे मार्किटिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड रेवाड़ी के अलावा अन्य फर्म पर मिलीभगत कर साढ़े 52 लाख रुपए पंचायत फंड का गबन करने का मामला दर्ज किया है।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website