Khabarhaq

पहले दिन हरियाणा के 1610 लोग हज यात्रा पर सऊदी अरब रवाना

Advertisement

 

पहले दिन हरियाणा के 1610 लोग हज यात्रा पर सऊदी अरब रवाना

 

फोटो- हरियाणा हज कमेटी के चेयरमैन मोहसिन चौधरी दिल्ली हवाई अड्डा हज यात्रा पर जाने वालों को मुबारकबाद देते हुए

 

मोहम्मद यूनुस अलवी

मेवात/हरियाणा

बुधवार को हरियाणा और मेवात से 1610 लोग हज यात्रा पर रवाना हुए। हाजियों को रवाना हज यात्रा पर रवाना करने के लिए हरियाणा हज कमेटी के चेयरमैन मोहसिन चौधरी दिल्ली हवाई अड्डा पर पहुंचे जहां उन्होंने हज यात्रा पर जाने वाले सभी हाजियों को मुबारकबाद दी और हज यात्रा के दौरान किसी भी तरह की समस्या आने पर उन्हें अवगत कराने की बात कही।

हरियाणा हज कमेटी के चेयरमैन मोहसिन चौधरी ने बताया कि इस बार हरियाणा का 2200 हाजियों का कोटा (आरक्षण) है। जिनमें से करीब 2210 लोगों ने आवेदन किया था। जिनमें से 1932 का सिलेक्शन हुआ है तथा 160 को वेटिंग में रखा गया है। उनका कहना है कि हरियाणा से हाजियों के लिए सऊदी अरब के लिए 31 मई, एक, दो, पांच और 6 जून को फ्लाईट रवाना होंगी। 31 मई को चार हवाई जहाजों के लिए जरिय प्रदेष के 1610 रवाना हो गए हैं। बाकी अन्य हाजियों को भी उनके समय पर भेज दिया जाएगा।

चेयरमैन ने बताया कि हरियाणा की खिदमत के लिए 6 खादिमों को भेजा जा रहा है। जो हाजियों को आने वाली परेशानी के मौके पर सहयोग करेंगें। उन्होने बताया मेवात और हरियाणा के अधिक्तर हाजी अजीजिया कैटेगरी में जा रहे है। जो मक्का में काबा से करीब 8 किलोमीटर की परिधि में उनके रिहाई का इंतजाम किया गया है। उन्होने बताया कि जिनते में लोगों ने हज यात्रा के लिए आवेदन किया हैं उनमें से कोई शेष नहीं बचेगा। उनका कहना है कि इसकी जानकारी आखिर में मिलेगी। उन्होंने बताया कि सभी हाजियों को कोरोना टीका व अन्य सभी जरूरी हिदायतों की तरबियती कैंपों में दे दी गई थी।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website