Khabarhaq

मेवात की छवि को सुधारने के लिए युवाओं को अपराध, नशे एंव साइबर क्राइम को छोडऩा होगा :- श्री वरुण सिंगला एसपी नूंह ।  • नशा बेचने वालों एवं साइबर क्राइम करने वालों की सूचि तैयार, पहले की तरह से की जाएगी बड़ी कार्रवाही ।

Advertisement

मेवात की छवि को सुधारने के लिए युवाओं को अपराध, नशे एंव साइबर क्राइम को छोडऩा होगा :- श्री वरुण सिंगला एसपी नूंह । 

• नशा बेचने वालों एवं साइबर क्राइम करने वालों की सूचि तैयार, पहले की तरह से की जाएगी बड़ी कार्रवाही ।

बदमाश चाहे कहीं भी भाग लें उनको ढूंढक़र दबोचा जाएगा ।

 

यूनुस अलवी 

नूंह –

एसपी नूंह वरुण सिंगला ने कहा मेवात की छवि को सुधारने के लिए यहां के लोगों को अपराध, साइबर क्राइम एवं नशे की लत को छोडऩा होगा । नशा देश की नींव को कमजोर कर रहा है । चंद लोगों द्वारा क्राइम करने की वजह से सारा मेवात बदनाम हो रहा है । बदमाश चाहे कहीं भाग लें उनको ढूंढक़र दबोचा जाएगा । आज फिरोजपुर झिरका थानांर्तगत गांव बसईमेव में हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत आयोजित की गई चार गावों बीवां, बसईमेव, हिरवाड़ी एवं घाटा शमशबाद गावों के लोगों की पुलिस की पाठशाला के दौरान एसपी वरुण सिंगला लोगों को संबोधित कर रहे थे । उन्होंने कहा इस पाठशाला का उद्देश्य है सभी को कानून की पालना कराना एवं नशे के विरुद्ध अभियान चलाना । यह अभियान छह महीनों तक चलेगा । उन्होंने कहा पहले भी नूंह जिला पुलिस ने अभियान चलाकर काफी नशा तस्करों को दबोचकर उनके पास से काफी मात्रा में नशा की सामग्री बरामद की है तथा इसी तरह से काफी साइबर अपराधियों को दबोचा गया जिन्होंने लगभग 28 हजार लोगों से सौ करोड़ से ज्यादा की ठगी की हुई थी । जो साइबर अपराधी फरार हैं उनको भी हर हालत में दबोचा जाएगा ।

डीएसपी फिरोजपुर झिरका सतीश वत्स ने नशा करने से होने वाले सामाजिक, आर्थिक एवं शारीरिक नुकसान के बारे में विस्तार से बताया । उन्होंने बताया कि पुलिस का उद्देश्य है स्वस्थ युवां, स्वस्थ समाज, नशा मुक्त हरियाणा बनाने का ।

ग्रामीणों ने एसपी नूंह को आश्वासन दिया कि वे अपने-अपने गांव में नशाखोरी, सामाजिक कुरितियों एवं साइबर क्राइम को पूरी तरह से समाप्त करेंगे । इस अवसर पर एसड़ीएम डा0 चिनार चहल, डीएसपी सतीश वत्स, एसएमओ डा0 कृष्ण कुमार, थाना प्रभारी दयानंद, एंटी सीआईए स्टाफ प्रभारी अनिल कुमार, फारुख, अनिल बंसल, हन्ना, साबिर, शकील सैफी, रामकिशोर, आस मोहम्मद सहित काफी व्यक्ति मौजूद रहे ।

नशा बेचने एवं साइबर अपराध करने वालों की सूचि तैयार :-

एसपी नूंह वरुण सिंगला ने कहा कि मेवात जिले में नशा बेचने वालों एवं साइबर अपराध करने वालों की सूचि पुलिस ने तैयार कर ली है । अभी भी समय है कि ये नशा एवं साइबर अपराध करना छोड़ दें और अपराध की दुनियां को छोडक़र मुख्य धारा में जुड़ जाए अन्यथा ऐसे लोगों को दबोचने के लिए विशष अभियान चलाया जाएगा ।

 

गांव लैवल की मिशन टीम एवं ग्राम प्रहरी करेगें नशा बेचने एवं नशा करने वालों की पहचान :-

 

पुलिस की पाठशाला में एसपी ने लोगों को बताया कि विलेज लैवल की मिशन टीम एवं ग्राम प्रहरी मिलकर अपने-अपने गांव में नशा बेचने, नशा करने वालों की पहचान कर उनसे नशा छुड़वाने का प्रयास करेगें ।

 

पुलिस की पाठशाला से होगी पुलिस एवं जनता के बीच की दूरी कम :-

 

पुलिस की पाठशाला में जिस तरह से पुलिस अधिकारियों ने जनता के साथ सीधा संंवाद किया उसके बेहतर परिणाम सामने आएंगें । इससे ना केवल अपराध एवं नशा पर रोक लगेगी बल्कि पुलिस एवं जनता के बीच की दूरी भी कम होगी ।

 

एसपी ने दी लोगों को नसीहत :-

 

एसपी वरुण सिंगला ने लोगों को नसीहत दी के वे गो-हत्या, अवैध खनन, नशा तस्करी, साइबर क्राइम, टटलू काटने, एटीएम काटने, लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने, बाहर से लोगों को काम के लिए बुलाकर लूटने की वारदातों को ना करें । चंद लोग जो इन अपराधों को कर रहे हैं उनसे मेवात बदनाम हो रहा है ।

 

काली कमाई से जिंदगी भर का दुख और दर्द मिलता है :-

 

एसपी वरुण सिंगला ने कहा अपराध की दुनियां में कदम रखकर की जाने वाली काली कमाई से जिदंगी भर का दुख एवं दर्द मिलता है । उन्होंने कहा जब वे पकडऩे जाने वाले अपराधियों से बात करते हैं तो अपराधी रोने लगते हैं और जो वांछित हैं वो कब तक पुलिस से भागेंगें, उनको भी दबोचा जाएगा ।

क्षेत्र को विकसित करने के लिए युवाओं को शिक्षित होना होगा :-

 

एसपी वरुण सिंगला ने कहा इस क्षेत्र के पिछड़ेपन को दूर करने, अपराध मुक्त करने के लिए युवाओं को शिक्षित होना होगा । शिक्षा से ही इस क्षेत्र का पिछड़ापन दूर होगा । युवां काम करने के लिए आगे आएगा तो वह अपने आप अपराध की दुनियां से दूर हो जाएगा ।

————————————————

चित्र:- एसपी वरुण सिंगला के बसईमेव गांव पहुंचने पर स्वागत करते ग्रामीण।

मंचासीन एसपी वरुण सिंगला, डीएसपी सतीश वत्स, एसड़ीएम डा0 चिनार चहल।

कार्यक्रम में मौजूद गांव की महिलाएं, पुरुष एवं युवां

 

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website