Khabarhaq

गरीब, दलित व पिछड़ों की मुफ्त प्लॉट आवंटन योजना व बच्चों की छात्रवृत्ति की बंद- • कौशल निगम के जरिए पक्की नौकरियों को खत्म कर रही है बीजेपी-जेजेपी- भूपेंद्र सिंह हुड्डा 

Advertisement

• विफलताओं के अंबार पर सवार है बीजेपी-जेजेपी, दिखाने के लिए नहीं है एक भी उपलब्धि-भूपेंद्र सिंह हुड्डा 

• कांग्रेस लगातार जनता के बीच, चुनाव आते देख गठबंधन को अब आई जनता की याद- हुड्डा 

• एमएसपी और मुआवजे के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है प्रदेश का किसान- हुड्डा 

• बीजेपी ने गरीब, दलित व पिछड़ों की मुफ्त प्लॉट आवंटन योजना व बच्चों की छात्रवृत्ति की बंद- हुड्डा 

• कौशल निगम के जरिए पक्की नौकरियों को खत्म कर रही है बीजेपी-जेजेपी- हुड्डा 

यूनुस अलवी 

रोहतक, 3 जुलाईः

आज बीजेपी-जेजेपी सरकार विफलताओं के अंबार पर सवार है। 9 साल से प्रदेश में चल रही सरकार के पास दिखाने के लिए एक भी उपलब्धि नहीं है। यह कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा आज रोहतक के विभिन्न सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल हुए और लोगों से मिले। इसके बाद उन्होंने पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जनता और जमीनी सच्चाई से पूरी कट चुकी बीजेपी-जेजेपी को चुनाव नजदीक आते देख जनता की याद आई है। जबकि कांग्रेस लगातार ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम, ‘भारत जोड़ो यात्रा’, ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान और ‘जन मिलन’ समारोह के जरिए जनता के बीच है। अब तक कांग्रेस 7 लोकसभा क्षेत्रों में ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम का आयोजन कर चुकी है। 9 जुलाई को भिवानी में आठवां कार्यक्रम होगा। इसके लिए लगातार तैयारियां चल रही हैं।

कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक किरण चौधरी के निमंत्रण ना आने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में हुड्डा ने कहा कि उन्होंने खुद फोन करके किरण चौधरी को निमंत्रण दिया है। साथ ही किरण द्वारा भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट से श्रुति चौधरी के चुनाव लड़ने के दावे पर भी पत्रकारों ने हुड्डा से सवाल पूछा। इसपर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि यह फैसला पार्टी प्लेटफॉर्म पर चर्चा के बाद हाईकमान की मुहर से होता है। कौन उम्मीदवार कहां से चुनाव लड़ेगा, इसके बारे में कोई नेता अपनी तरफ से कोई दावा नहीं कर सकता।

 

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि 2019 चुनाव के बाद से लेकर अब तक कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता घर पर नहीं बैठे और लगातार जनसंपर्क में जुटे हुए हैं। जबकि एक दूसरे के विरुद्ध चुनाव लड़ने वाली बीजेपी-जेजेपी स्वार्थ के गठबंधन की सरकार में जनता को लूटने में लगी हैं। लेकिन कांग्रेस दोनों दलों की सच्चाई को जनता के सामने उजागर कर रही है। इसलिए जनता इस गठबंधन को सत्ता से उखाड़कर कांग्रेस की सरकार बनाने का मन बना चुकी है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार सृजन, कानून व्यवस्था, खुशहाली और विकास के मामले में देश का नंबर वन राज्य था। लेकिन मौजूदा सरकार ने हरियाणा को बेरोजगारी, अपराध, नशे, महंगाई और बदहाली में नंबर वन राज्य बना दिया है। आज प्रदेश का किसान एमएसपी और मुआवजे के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है। अकेले महेंद्रगढ़ जिले में 17000 किसान पिछले सीजन में हुए फसली नुकसान के मुआवजे का इंतजार कर रहे हैं। किसानों के बाजरा और कपास की फसल में भयंकर नुकसान हुआ था। यही स्थिति पूरे हरियाणा में बनी हुई है। लाखों किसान मुआवजे से वंचित हैं। पीएम फसल बीमा योजना किसानों को लूटने और बीमा कंपनियों को हजारों करोड़ का मुनाफा देने की योजना बनकर रह गई है।

 

इसी तरह मौजूदा सरकार के दौरान गरीब, दलित और पिछड़ों के साथ अन्याय हुआ है। कांग्रेस कार्यकाल के दौरान लगभग 4 लाख परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट दिए गए थे। साथ ही लाखों विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति दी गई थी। लेकिन बीजेपी ने सत्ता में आते ही प्लॉट आवंटन और छात्रवृत्ति की योजना पर अंकुश लगा दिया। यहां तक कि गरीब बच्चों की छात्रवृत्ति में करोड़ों रुपए का घोटाला तक कर डाला।

 

हुड्डा ने कहा कि मौजूदा सरकार ने प्रदेश के युवाओं को बेरोजगारी के दलदल में धकेल दिया है। 1,80,000 से ज्यादा सरकारी पद खाली पड़े हुए हैं। लेकिन सरकार लगातार कौशल रोजगार निगम के आधार पर ठेके की भर्तियां करके पक्की नौकरियों को खत्म कर रही है। यह सीधे-सीधे हरियाणा के युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि लोग सत्ता में बैठे दोनों दलों की हकीकत बखूबी समझ चुके हैं। हालांकि जनता तो 2019 में ही बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने का मन बना चुकी थी। जनता ने अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी थी। अगर कोई कसर रही तो वह कांग्रेस की रणनीति या टिकट आवंटन में रही। दूसरा, जेजेपी ने बीजेपी विरोधी बनकर लाखों वोटर के साथ धोखा किया। यही वजह है कि आज एक जनविरोधी सरकार हरियाणा पर शासन कर रही है।

 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रोहतक में पुलिस चौकी बंद करने के सवाल पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है मानो सरकार अपराध और अपराधियों के सामने अपने हाथ खड़े कर चुकी है। इसीलिए ऐसे कदम उठाए जा रहे हैं।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website