Khabarhaq

बिट्टू बजरंगी को मेवातियों का जीजा बनना पड़ा भारी, संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गर्दन पकड़कर फरीदाबाद से ले आई मेवात पुलिस,

Advertisement

• बिट्टू बजरंगी को मेवातियों का जीजा बनना पड़ा भारी, संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गर्दन पकड़कर फरीदाबाद से ले आई मेवात पुलिस,

• तावडू सीआइए पुलिस ने मंगलवार की उसके फरीदाबाद घर से दबोचा
• सीआइए तावडू पुलिस ने बिट्टू बजरंगी को नूंह सदर पुलिस को सौंपा।

नूंह थाना सदर में करीब 9 धाराओं के तहत बिट्टू बजरंगी पर किया गया मामला दर्ज।

• एएसपी उषा कुंडू की शिकायत पर बिट्टू बजरंगी के खिलाफ किया गया मामला दर्ज।
• नूंह सदर थाने में मुकदमा नंबर 413 किया गया दर्ज।
• नूंह हिंसा मामले में बिट्टू बजरंगी पर लगाई गई गंभीर धाराएं
• बिट्टू बजरंगी के खिलाफ आईपीसी की धारा 148, 149, 332, 353, 186, 395, 397, 506, और आर्मी एक्ट के धारा 25/54/59 के तहत किया गया मुकदमा दर्ज।
• आरोपी बिट्टू बजरंगी की गिरफ्तारी की पुष्टि नूंह पुलिस कप्तान नरेंद्र बिजारनिया ने की है।

फोटो मेवात पुलिस हिरासत में आरोपी बिट्टू बजरंगी

आपको बता दे की बिट्टू बजरंगी ने 31 जुलाई को मेवात दर्शन यात्रा आते वक्त सोसल मीडिया पर एक वीडियो वायरल की थी जिसमे बिट्टू ने मेवातियों को चेतावनी भरे लहजे में कई अपशद कहे जिससे मेवात के युवा भड़क गए। आखिर बिट्टू बजरंगी ने ऐसा क्या कह दिया जिससे मेवात के युवा इतना गुस्सा हो गए की उनहोंने सेकडो वाहन फूंक डाले और हुई हिंसा में 6 लोगो की मौत भी हो गई। बिट्टू बजरंगी ने मेवात दर्शन यात्रा में शामिल होने पहले उसने पाली का लोकेशन बताते हुए एक भड़काऊ वीडियो सोसल मीडिया पर डाली थी, जिसमे कहा गया की तुम्हारा जीजा आ रहा है, फिर मत कहना बताया नही, में मेवात आ रहा हु। स्वागत नही करोगे क्या।

फोटो बिट्टू बजरंगी को सीआइए तावडू पुलिस के गिरफ्तार कर ले आने के बाद तमाशबीन खड़े लोग

आपको बता दें की बिट्टू बजरंगी फरीदाबाद का रहने वाला है। बिट्टू का असली नाम राजकुमार है। बिट्टू बजरंगी खुद को गोरक्षक बताता है।
हरियाणा के नूंह हिंसा के आरोपी बिट्टू बजरंगी को मंगलवार को नूंह जिला की सीआईए तावडू पुलिस प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप मोर की टीम ने फरीदाबाद स्थित उसके निवास से हिरासत में लिया है।

बिट्टू बजरंगी की गिरफतार करके लाती पुलिस की करवाई सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। बिट्टू बजरंगी की अचानक गिरफतारी से उसके वार्ड में हड़कंप मच गया। जब तक बिट्टू बजरंगी के आसपास के लोग कुछ समझ पाते तब तक पुलिस बिट्टू बजरंगी को गिरफतार कर अपने साथ ले जा चुकी थी।वही बिट्टू बजरंगी के मोहल्ले में रहने वाली महिलाओं ने भी इस बात की तस्दीक की हे की कुछ लोग हाथो में हथियार और डंडे लेकर आए और वे बिट्टू को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गए।

फोटो — बिट्टू के मोहल्ला में रहने वाली महिला मीडिया से बात करती हुई

 

आपको बता दे की फरीदाबाद पुलिस ने बिट्टू बजरंगी को कुछ समय पहले गिरफ्तार किया था, इस मामले में वह जमानत पर चल रहा था। जमानत पर छूटने के बाद वह लगातार मीडिया पर बयान दे रहा था।मंगलवार को हुई गिरफ्तारी से करीब 15 मिनिट पहले भी बिट्टू बजरंगी ने एक चैनल को इंटरव्यू था। बताते हैं की करीब दो सप्ताह पहले बिट्टू बजरंगी ने एक मीडिया चैनल से बातचीत में दावा किया था कि नूंह में शोभा यात्रा के उपद्रवियों ने साजिश के तहत दंगा किया। बिट्टू ने बताया कि उसे कई दिनों से सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिल रही थी। उसे मेवात आने को लेकर धमकाया जा रहा था।

फोटो बिट्टू बजरंगी को सीआइए तावडू पुलिस के गिरफ्तार कर ले आने के बाद तमाशबीन खड़े लोग

इसलिए उसने वीडियो पोस्ट कर आने की बात कही थी। उसे नहीं पता था कि उपद्रवियों ने इस तरह की तैयारी कर रखी थी। पहाड़ियों से फायरिंग हुई, आत्मरक्षा में हमने हथियार निकाले’ बिट्टू ने यह भी बताया था कि हमने वहां शांति से जलाभिषेक किया, हमारे साथ बुजुर्ग, महिलाएं और बच्चे थे। मेरे हाथ में कोई हथियार नहीं था। जिसके हाथ में हथियार होगा वो लाइसेंसी ही होगा। जब पहाड़ियों से फायरिंग होने लगी। तब हमारे लोगों ने हथियार निकाले। बहन बेटियों की रक्षा के लिए हवाई फायरिंग की गई थी, ना कि किसी को मारा था। बिट्टू ने कई लोगों के नाम का खुलासा करते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने उसे जान से मारने की धमकी दी थी।
आपको बताते हैं कौन है बिट्टू बजरंगी।

बिट्टू बजरंगी फरीदाबाद का रहने वाला है। बिट्टू का असली नाम राजकुमार है। बिट्टू बजरंगी खुद को गोरक्षक बताता है। बिट्टू गोरक्षा बजरंग फोर्स नामक संगठन का अध्यक्ष है। इस संगठन ने ब्रज मंडल यात्रा में आने की अपील वाले पोस्टर बांटे थे। बिट्टू बजरंगी के खिलाफ नूंह हिंसा मामले में नूंह की अतिरिक्त पुलिस कप्तान उषा कुंडू की शिकायत पर धारा 148, 149, 332, 353, 186, 395, 397, 506, और 25,54,59 सहित संगीन धाराओं के तहत नूंह के सदर थाने में नामजद मुकदमा नंबर 413 दर्ज किया गया है।

फोटो एसपी नरेंद्र बिजारनिया

एसपी नरेंद्र बिजारनिया के अनुसार आरोपी बिट्टू बजरंगी को सदर नूंह की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उम्मीद हे मेवात पुलिस बिट्टू बजरंगी को रिमांड पर लेकर नूंह हिंसा के मामले की गहराई से पता लगा सकेगी।

खबर हक टीवी के लिए मेवात से यूनुस अल्वी की रिपोर्ट।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website