Khabarhaq

नूंह जिले की पानी आपूर्ति व गुणवत्ता सुधार के लिए आफताब अहमद की चीफ इंजीनियर संग बैठक 

Advertisement

 

नूंह जिले की पानी आपूर्ति व गुणवत्ता सुधार के लिए आफताब अहमद की चीफ इंजीनियर संग बैठक 

 

फोटो चीफ इंजीनियर संग बैठक करते विधायक आफताब अहमद

 

यूनुस अलवी

नूंह,

नूंह जिले में पानी की आपूर्ति व उसकी गुणवत्ता सुधार के लिए नूंह विधायक व कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने जनस्वास्थ्य विभाग के चीफ इंजीनियर देवेंद्र दहिया, रैनीवैल एस ई कृष्ण दहिया, प्रदीप कुमार एक्सईएन, दिपेंद्र राज एक्सईएन, आबिद हुसैन इंजीनियर, शकील सहित कई अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक ली।

बता दें कि हाल ही में विधायक आफताब अहमद ने चंडीगढ में विभाग के एसीएस से मिलकर मांग की थी कि आला अधिकारियों को नूंह भेजा जाए ताकि वो चीजों को समझ व देखकर स्थाई समाधान कर सकें। इसी मांग पर आला अधिकारी बैठक करने नूंह पहुंचे, जिससे स्थाई समाधान की जल्द उम्मीद है।

विधायक आफताब अहमद ने चीफ इंजीनियर देवेंद्र दहिया से नूंह इलाके के लिए प्रयाप्त पानी आपूर्ति व उसकी गुणवत्ता का स्थाई समाधान करने के लिए कहा। आफ़ताब अहमद ने कहा कि मालब, आकेडा, घासेड़ा, कोटला, मेवली, सालाहेड़ी, फिरोजपुर नमक, सलंबा, टांई, अडबर, बैंसी, निजामपुर, हिलालपुर, राऊका, हुसैनपुर, सत्पुतियाका, बाबूपुर, टपकन, नूंह शहर, बडेलाकी, खानपुर, रेवासन, जोगीपुर सहित तीन दर्जन गांवों में पानी आपूर्ति की मांग रखी।

विधायक आफताब अहमद ने चीफ इंजीनियर से कहा कि आई बी एस सूडाका, संगेल में पूरा निर्धारित पानी छोड़ा जाना चाहिए ताकि आसपास के गांवों को पानी आपूर्ति पूरी हो सके।

विधायक आफताब अहमद ने चीफ इंजीनियर से कहा कि टपकन व आसपास के गांवों के लोगों ने पानी की खराब गुणवत्ता की शिकायत की है, बीते कुछ महीनों में तीन दर्जन लोगों की मौत इस खराब पानी से होने की आशंका जताई। मामले की शिकायत चंडीगढ की गई तो पानी की जांच में पाया कि इसमें अधिक मात्रा में मैग्नीशियम है जिसके अधिक सेवन से कई बार शरीर में पेट दर्द, डायरिया, क्रैम्प, उल्टी और दस्त जैसी समस्या हो सकती है। विधायक आफताब अहमद ने पानी की गुणवत्ता जल्द सुधार करने के लिए कहा है।

कांग्रेस विधायक दल उप नेता आफताब अहमद ने नूंह में नए आईबीएस, वाटर चैंबर आदि लगाने की मांग की ताकि पानी आपूर्ति सुनिश्चित हो सके। उन्होंने मालब व घासेड़ा महाग्राम जल योजना की समीक्षा कर जल्द कार्य पूरा करने के लिए कहा। कोटला गांव में पीने के पानी के समाधान के लिए एक हफ्ते में रिपोर्ट देकर समाधान करने को कहा है। आफताब अहमद ने कहा कि अभी भी कई गांवों से पानी आपूर्ति ना होने की शिकायत आती हैं जिसका स्थाई समाधान किया जाए और जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सुनिश्चित करें कि ऐसी शिकायतें ना आएं क्योंकि पानी का टैंकर बहुत महंगा है।

अधिकारियों ने विधायक आफताब अहमद को आश्वासन देकर कहा कि जल्द स्थाई समाधान किया जाएगा और हर गांव में साफ पानी मुहैय्या कराया जाएगा।

इस दौरान हाजी ऐजाज, वहीद सलंबा, यूनुस सरपंच, खुर्शीद कोटला, ताज मौहम्मद टपकन सरपंच, आमिल चेयरमैन, खूबी फिरोजपुर नमक, सहजाद, अलीजान सरपंच, तौफीक सरपंच बडवा, अल्ताफ डीके, शमीम रेहणा सहित अन्य गांवों के गणमान्य

लोग मौजूद थे।

Khabarhaq
Author: Khabarhaq

0 Comments

No Comment.

Advertisement

हिरयाणा न्यूज़

महाराष्ट्र न्यूज़

हमारा FB पेज लाइक करे

यह भी पढ़े

Please try to copy from other website